19.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दुमका : विधायक बसंत सोरेन ने नगर व मसलिया थाने के नवनिर्मित भवन का किया उदघाटन, पुलिस को दी ये सलाह

लिस हाउसिंग निगम के तहत पौने तीन करोड़ की लागत से बना आधुनिक थाना भवन सभी सुविधाओं से लैस है. इससे पुलिस की कार्य क्षमता में निखार आयेगी. साथ ही पुलिस नयी जोश व उमंग के साथ लोगों की सेवी करेगी.

दुमका विधायक बसंत सोरेन ने नवनिर्मित नगर और मसलिया थाना भवन का विधिवत उदघाटन किया. इस अवसर पर डीआइजी सुदर्शन प्रसाद मंडल, एसपी पीतांबर सिंह खेरवार उपस्थित रहे. उद्घाटन के बाद विधायक ने नवनिर्मित थाना भवन का निरीक्षण किया. नगर थाना भवन में थाना प्रभारी कक्ष के अलावा महिला व पुरुष बंदी के लिए हाजत की सुविधा उपलब्ध है. इसके अलावा जवानों के लिए भी कई तरह की सुविधा है. विधायक ने कहा कि नगर थाना अंग्रेज के जमाने में बना था. वर्षों बाद इस थाना को अपना भवन मिल गया है. पहले यह थाना एक खपरैल का घर जैसा लगता था, लेकिन अब यह अपने वास्तविक रूप में आ गया है. उन्होंने पुलिस पदाधिकारी व जवानों से कहा कि अब मिलकर लोगों की सेवा करें. किसी तरह की शिकायत का मौका नहीं दें. इस अवसर पर डीडीसी अभिजीत सिन्हा, डीएसपी मुख्यालय विजय कुमार, सदर एसडीपीओ मो नूर मुस्तफा अंसारी, डीएसपी शिवेंद्र, प्रशिक्षु डीएसपी अमित रविदास, मुफस्सिल थाना प्रभारी नितिश कुमार, नगर थाना प्रभारी अतीन कुमार आदि उपस्थित रहे. उधर, मसलिया के नवनिर्मित थाना भवन का उद्घाटन के मौके पर विधायक बसंत सोरेन ने कहा यह भवन यहां के लोगों के लिए यह एक बड़ी सौगात है. पुलिस पदाधिकारी वर्षों से जर्जर थाना भवन में काम करती थी. पुलिस हाउसिंग निगम के तहत पौने तीन करोड़ की लागत से बना आधुनिक थाना भवन सभी सुविधाओं से लैस है. इससे पुलिस की कार्य क्षमता में निखार आयेगी. साथ ही पुलिस नयी जोश व उमंग के साथ लोगों की सेवी करेगी. सरकार की सोच है कि आधारभूत संरचना मजबूत हो, जिससे विकास की नयी अध्याय जुड़े. सरकार का उद्देश्य है कि अपराधी पुलिस की नजर से न बचे. दुमका पुलिस अब सक्षम हो गयी है अपनी इच्छाशक्ति से काम कर रही है. जनता जिस आस में थाना पहुंचती है उसको न्याय दिलाने में पुलिस खरे उतरे. इस क्षेत्र में छोटी बड़ी कई घटनाएं लगातार होती रहती है. मसलिया का क्षेत्र भी काफी बड़ा है और इस क्षेत्र से मेरा आंतरिक लगाव भी है. जनता की हर समस्या का समाधान थाना के माध्यम से होनी चाहिए. वह किसी भी तरह की आवेदन हो जिस उम्मीद लेकर यहां लोग आते हैं. उनका समस्या का समाधान और न्याय मिले.


डीआइजी सुदर्शन प्रसाद मंडल ने क्या कहा

इस अवसर पर जिला 15 सूत्री सदस्य मो कादिर रजा ने कहा कि मसलिया थाना क्षेत्र काफी बड़ा है, पश्चिम क्षेत्र के लोगों के लिए थाना की दूरी करीब 50 किमी है. आश्रम मोड़ में ओपी की मांग रखी. इसपर डीआइजी सुदर्शन प्रसाद मंडल ने कहा कि एक सप्ताह के अंदर अस्थाई रूप से कुछ पुलिसकर्मियों वहां लगातार रहेंगे. ओपी के लिए वरीय पुलिस पदाधिकारी को प्रस्ताव भेजेंगे. प्रक्रिया के तहत ओपी का निर्माण होगा. उन्होंने कहा कि एक साल के अंदर दुमका क्षेत्र के तीन नया थाना बना है. मसानजोर थाना भवन का कई महीने पूर्व उद्घाटन हुआ है. वहीं, आज नगर थाना व मसलिया थाना का नया भवन का उद्घाटन विधिवत हुआ. नए थाना भवन में सभी सुविधाएं है. महिला बैरक, पुरुष बैरक, महिला हाजत, पुरुष हाजत, सिरस्ता, शौचालय सहित सभी सुविधाएं है. पुलिस पदाधिकारियों को एक अपना घर मिला जहां महफूज होकर काम करेंगे.

Also Read: दुमका : 27 नवंबर को सांसद-विधायक के घर के सामने धरना देंगी पोषण सखियां

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें