1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. anm administered corona vaccine to the woman twice hospitalized due to deteriorating condition in dumka grj

झारखंड के दुमका में एएनएम ने महिला को 2 बार लगा दी कोरोना वैक्सीन, हालत बिगड़ने पर कराया अस्पताल में भर्ती

दुमका जिले में एक महिला को एएनएम ने कोरोना की दो-दो बार वैक्सीन लगा दी. इससे उसकी हालत बिगड़ने लगी. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. अधिकारियों की मानें, तो महिला खतरे से बाहर है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Vaccination In Jharkhand : हालत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती महिला
Corona Vaccination In Jharkhand : हालत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती महिला
प्रभात खबर

Corona Vaccination In Jharkhand, दुमका न्यूज : झारखंड के दुमका जिले के रामगढ़ के विकास भवन में मंगलवार को वैक्सीनेशन शिविर में छोटीरणबहियार पंचायत के आलुबाड़ा गांव की तारामुनी देवी को कोरोना वैक्सीन की दो डोज लगा दी गयी. इससे उसकी हालत बिगड़ने लगी. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. सीएचसी रामगढ़ के चिकित्सा प्रभारी ने बताया कि महिला को हॉस्पिटल में भर्ती कर लिया गया है. महिला खतरे से बाहर है. जांच के बाद एएनएम पर कार्रवाई की जायेगी.

तारामुनी जब वैक्सीन की दूसरी डोज लेने पहुंची तो एएनएम ने एक नहीं, दो-दो बार उसे सूई लगा दी, जिससे महिला की तबीयत बिगड़ गयी. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है कि मंगलवार को पहली बार सूई महिला ने ली तो सूई लगने के बाद कुर्सी पर बैठकर आंख झपकाने लगी. इसी बीच एएनएम ने महिला से बिना पूछे दोबारा सूई लगा दी. जिसके बाद महिला बेहोश हो गयी. हालत बिगड़ने पर सूचना दी गयी. इसके बाद एंबुलेंस से महिला को स्वास्थ्यकर्मियों ने सीएचसी रामगढ़ में भर्ती कराया.

महिला के साथ आये उसके देवर गणेश मिर्धा ने बताया कि एएनएम ने लापरवाही से दो बार वैक्सीन की सूई देने से हालत बिगड़ गयी. उन्होंने दोषियों के खिलाफ संबंधित पदाधिकारी से जांच व कार्रवाई की मांग की है. इस मामले में सीएचसी रामगढ़ के चिकित्सा प्रभारी सिसिल प्रभा हेंब्रम ने बताया कि घटना की जानकारी हुई है. महिला को हॉस्पिटल में भर्ती कर लिया गया है. महिला खतरे से बाहर है. उन्होंने यह भी बताया कि जांच के बाद एएनएम पर कार्रवाई की जायेगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें