27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद के छात्र को नेशनल जियोग्राफी चैनल में मिला पौने दो करोड़ का पैकेज

-पिता रेलकर्मी और माता गृहिणी, स्कूली शिक्षा डीएवी कोयला नगर से, अभी डीयू में अध्ययनरत धनबाद : शहर के चीरागोड़ा निवासी शुभम शेखर को वाइल्ड लाइफ पर आधारित कार्यक्रम पेश करने वाले टीवी चैनल नेशनल जियोग्राफी ने लगभग पौने दो करोड़ के पैकेज ऑफर किया है. शुभम बहुत जल्द ग्रीस की राजधानी एथेंस जाने वाले […]

-पिता रेलकर्मी और माता गृहिणी, स्कूली शिक्षा डीएवी कोयला नगर से, अभी डीयू में अध्ययनरत
धनबाद : शहर के चीरागोड़ा निवासी शुभम शेखर को वाइल्ड लाइफ पर आधारित कार्यक्रम पेश करने वाले टीवी चैनल नेशनल जियोग्राफी ने लगभग पौने दो करोड़ के पैकेज ऑफर किया है. शुभम बहुत जल्द ग्रीस की राजधानी एथेंस जाने वाले हैं, जहां वह नेशनल जियोग्राफी के स्टूडियो में अपना कार्य शुरू करेंगे. डीएवी कोयला नगर के पूर्ववर्ती छात्र शुभम रेलकर्मी सुधांशु शेखर के पुत्र हैं. इनकी प्रारंभिक पढ़ाई धनबाद से हुई है. पिता डीआरएम ऑफिस में काम करते हैं. जबकि माता वीणा मिश्रा गृहिणी है.

डीएवी से की 12 तक की पढ़ाई: शुभम ने बताया कि 12वीं तक की पढ़ाई उन्होंने डीएवी कोयला नगर से की. 10 वीं में उन्हें 10 सीजीपीए मिले थे. वर्ष 2016 में बायोलॉजी से 12 वीं की परीक्षा 94.4 प्रतिशत अंक से उत्तीर्ण हुए. आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली चले गये. दिल्ली यूनिवर्सिटी में अभी वह जूलॉजी में ऑनर्स कर रहे हैं. अभी कुछ दिन पहले ही कॉलेज में कैंपस चला जिसमें नेशनल जियोग्राफी चैनल की टीम आयी थी और उसी दौरान उनका चयन किया गया.

बड़ी उपलब्धि : डीएवी कोयला नगर के प्राचार्य एके पांडेय ने कहा कि हम लोगों के लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है. हमारे स्कूल का यह पहला छात्र है जिसे इतना बड़ा पैकेज मिला है. वह सिर्फ स्कूल, अपने शहर ही नहीं, बल्कि देश का नाम भी रोशन कर रहा है.
अक्तूबर में जायेंगे ग्रीस
शुभम ने बताया कि वर्ष 2019 अक्तूबर में वह ग्रीस जायेंगे. वहां उन्हें चैनल में प्रसारित होने वाले कार्यक्रम को लेकर नये प्रोजेक्ट बनाने और रिसर्च करने का काम मिलेगा. अपनी इस उपलब्धि पर हर्ष व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत से सफलता जरूर मिलती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें