31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : शैतान से पीछा छुड़ाने के नाम पर रिटायर्ड फौजी से 20 लाख की ठगी

धनबाद : टुंडी प्रखंड के कोलहर निवासी सेना के सेवानिवृत्त नायक मंगल टुडू से 20 लाख रुपये की ठगी कर ली गयी. एकड़ा (लोयाबाद) की एक दंपती ने मंगल को अदालत में चल रहे जमीन संबंधी मुकदमे से छुटकारा दिलाने के लिए धार्मिक अनुष्ठान के बहाने रकम ऐंठे. नायक व उसके परिजनों ने नाजिया अजीम […]

धनबाद : टुंडी प्रखंड के कोलहर निवासी सेना के सेवानिवृत्त नायक मंगल टुडू से 20 लाख रुपये की ठगी कर ली गयी. एकड़ा (लोयाबाद) की एक दंपती ने मंगल को अदालत में चल रहे जमीन संबंधी मुकदमे से छुटकारा दिलाने के लिए धार्मिक अनुष्ठान के बहाने रकम ऐंठे. नायक व उसके परिजनों ने नाजिया अजीम उर्फ ममता नामक महिला को मंगलवार को एसएसएलएनटी महिला महाविद्यालय के पास पकड़ धनबाद थाना की पुलिस के हवाले कर दिया. मामला टुंडी से जुड़ा होने के कारण पीड़ित पक्ष को टुंडी थाना भेजा गया है. जबकि पकड़ी गयी महिला को महिला थाना के हवाले कर दिया गया है.
कोर्ट आने-जाने के दौरान हुआ था संपर्क
मंगल टुडू वर्ष 1990 में सेना के नायक पद से सेवानिवृत्त हुए हैं. गोतिया से कई बीघा जमीन का विवाद चल रहा है. मामला अदालत में है. मंगल बराबर अदालत आते थे. इसी दौरान उनकी एकड़ा निवासी मोे. अली कुरैशी व उसकी पत्नी नाजिया अजीम से संपर्क हुआ. दंपती ने कहा कि यह शैतानी हरकत है.
पैसा खर्चने पर वह सभी मामला सलटा देंगे. अदालत में भी पक्ष में फैसला हो जायेगा. मंगल का आरोप है कि तंत्र-मंत्र से उसे नर्वस कर दिया गया. जमीन की मिट्टी लाने को कहा गया. मिट्टी लाकर दी तो पति-पत्नी ने कहा कि जमीन में 100 करोड़ का माल है. जमीन खोदने पर सभी माल उनका हो जायेगा. नर्वस हो जाने के कारण उन्होंने अपने परिजनों को कुछ नहीं बताया. महिला व उसके पति के कहने पर उन्होंने बारी-बारी से तीन साल में अपने बैंक खाते से 20 लाख रुपये निकाल कर दे दिये.
अब उनके खाते में पैसा नहीं है. अभी भी उनसे महिला व उसका पति पैसा मांग रहे हैं. सोमवार को भी छह हजार रुपये लिया है. आज भी 30 हजार मांग रहा था. तीन माह में मामला सलटाने व तंत्र-मंत्र के नाम पर पैसे लेते रहे. कभी होटल, कभी टुंडी तो कभी एकड़ा बुलाकर दोनों पति-पत्नी पैसे लेते थे. दूध पानी व अन्य चीजों से नहलाकर शैतान से पिंड छुड़ाने का झांसा दिया गया. कीमती जमीन के अंदर सोने के सिक्के होने की बात कही गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें