शौचालय के लिए बने गड्ढे में डूब कर बालक की मौत

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
धनसार. मदर टेरेसा ग्राम (बेरा, चांदमारी) में मंगलवार को एक गड्ढे में गिरकर आलोक नामक दो साल के बच्चे की मौत हो गयी. गड्ढा दो महीने पहले शौचालय निर्माण के लिए खोदा गया था. आलोक के पिता लखन तुरी के बयान पर धनसार थाना में वार्ड 30 के पार्षद पति रणविजय महतो उर्फ पतरू महतो, ठेकेदार गुड्डू, अनिल सहित नगर निगम धनबाद के अज्ञात कर्मी के खिलाफ धारा 288, 304 , 34 के तहत मामला दर्ज किया है. इधर सूचना पाकर धनबाद डीएसपी (लॉ एंड आर्डर) नवल शर्मा मदर टेरेसा ग्राम पहुंचे और पूछताछ की. बताया जाता है कि नगर निगम की ओर से स्वच्छ भारत अभियान के तहत यहां शौचालय निर्माण कराया जा रहा है.

उसी के लिए गड्ढा किया गया था. बारिश से गड्ढे में पानी भर गया था. मंगलवार को दिहाड़ी मजदूर लखन तुरी का दो वर्षीय पुत्र आलोक खेलते-खेलते उस गड्ढे में जा गिरा. उसे जोड़ाफाटक स्थित एक अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. लखन का कहना है कि उसने गड्ढे को ढकने के लिए ठेकेदार गुड्डू, रणविजय महतो व अनिल को कहा गया था.

पर इन लोगों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया. नतीजतन उसके पुत्र की मृत्यु हो गयी. लखन बेटे के शव को लेकर धनसार थाना पहुंचा. आलोक की मां सोनिया, पिता लखन तुरी, बहन खुशबू रो-रो कर बेहाल है. मां बार-बार बेहोश हो रही थी.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें