30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद : पूर्वी टुंडी में लगी भीषण आग, फायर ब्रिगेड के समय पर नहीं पहुंचने से लोग नाराज

गनीमत ये रही की घटना के वक्त ज्यादतर लोग शादी में भाग लेने बाहर गए हुए थे. हालांकि आग लगने के कारणों का पता अबतक नहीं चल पाया है.

पूर्वी टुंडी, भागवत दास : धनबाद जिले के पूर्वी टुंडी प्रखंड अन्तर्गत पालोबेडा गाँव के एक घर में आज सुबह करीब 10:30 बजे भयंकर आग लग गई. यह आग गांव के मदन भंडारी के यहां लगी. आगलगी की घटना से घर के अंदर रखे सारे सामान जलकर राख हो गए. समय पर आग पर काबू न पाने की वजह से आग की लपटें धीरे धीरे पूरे घर में फैल गई और पक्के मकान के अंदर रखे बिचाली में भी लग गई. बिचाली में आग लगने के साथ ही लपटें धधक उठी. शुरुआती आग को बुझाने के प्रयास में एक बीस वर्षीय युवक राजकुमार भंडारी बुरी तरह झुलस गया जिसे ग्रामीणों की मदद से तुरंत एसएनएमएमसीएच धनबाद भेज दिया गया.

आग ने धरा विक्राल रूप, समय पर नहीं पहुंचा फायर ब्रिगेड

आगलगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि घर के दीवार जलकर जहां-तहां फट गए तथा छत में भी दरारें आ गई. आग लगने की वजह से आंगन में रखा एक पिकअप वैन भी जलकर खाक हो गया. आनन-फानन में घटना की सूचना पूर्वी टुंडी थाना व फायर ब्रिगेड को दी गई. घटना की सूचना पाकर पुलिस तो पहुंच गई मगर फायर ब्रिगेड की गाड़ी नहीं पहुंची.

लोगों ने मोटर पम्प से बुझाई आग

जैस-तैसे स्थानीय लोगों ने अपने अपने घरों पर सिंचाई कार्य के लिए रखे तीन-चार मोटर पम्प निकालकर पास ही मौजूद कुएं पर लगाया और आग बुझाने के कार्य में जुट गए. आग लगभग सवा घंटे तक जलती रही और सबकुछ नष्ट हो गया. जिस मकान में आग लगी थी लोग उसे तो बचा नहीं पाये लेकिन स्थानीय लोगों के राहत कार्य से बगल में स्थित दूसरे मकानों को आग लगने से बचा लिया गया.

आग बुझने के बाद पहुंचा फायर ब्रिगेड

लोगों के आग पर काबू पा लेने के बाद अंत में फायर ब्रिगेड पहुंची. फायर ब्रिगेड के समय पर नहीं पहुंचने के बाद लोगों में आक्रोश का माहौल था. फायर ब्रिगेड कर्मीयों को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा और लोगों ने गाड़ी को मुख्य सड़क से ही वापस भेज दिया.

घर में रखे नगद, जेवर, फर्निचर व इलेक्ट्रॉनिक उपकरण हुए खाक

घर के मालिक मदन भंडारी के पुत्र गौतम भंडारी ने बताया कि वह वह वर्षों से डीजे साउंड का काम करता है. डीजे साउंड आदि ढोने के लिए ही उसने पिकअप वैन खरीदी थी. उसे पीएम आवास स्वीकृत हुआ था जिसपर उसने अपने कुछ पैसे मिलाकर बनाया था. घर में तीन भाइयों समेत बूढे माता पिता रहते थे. उन्होंने बताया कि घर के अंदर लगभग 50 हजार नगद रुपए, कपडे़, जेवर तथा कुछ इलेक्ट्रॉनिक उपकरण आदि रखे थे जो जलकर राख हो गए. गनीमत ये रही की घटना के वक्त ज्यादतर लोग शादी में भाग लेने बाहर गए हुए थे. हालांकि आग लगने के कारणों का पता अबतक नहीं चल पाया है, लेकिन अंदेशा लगाया जा रहा है कि आग लगने की वजह शार्ट-सर्किट हो सकती है.

Also Read : धनबाद के पूर्वी टुंडी में अचानक कार में लगी आग, ड्राइवर समेत तीन लोगों ने कूदकर बचायी जान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें