36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

देवघर में नवंबर से घर-घर पाइप से पहुंचेगी गैस, पहले फेज में एक हजार लोगों को कनेक्शन

देवघर में नवंबर से घर-घर पाइप से गैस की आपूर्ति शुरू होगी. पहले फेज में एक हजार लोगों को कनेक्शन मिलेगा. दुमका, गोड्डा, साहिबगंज, पाकुड़ और जामताड़ा में अगले वर्ष जून से घर-घर पाइप से गैस की आपूर्ति होगी.

Deoghar News: नवंबर से देवघर शहर में पेट्रोलियम मंत्रालय से सिटी गैस परियोजना के तहत घर-घर पाइपलाइन से गैस की आपूर्ति शुरू हो जायेगी. पहले फेज में देवघर के एक हजार लोगों को सिटी का कनेक्शन दिया जायेगा. देवघर में गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे के साथ आइओसीएल के कार्यकारी निदेशक एसके झा व जीएम शैलेश कुमार सिंह की बैठक हुई. बैठक में देवघर व मधुपुर में सिटी गैस परियोजना के कार्यों की समीक्षा हुई. सांसद ने कहा कि फरवरी 2024 में मधुपुर में सिटी गैस की आपूर्ति शुरू कर देनी है. मधुपुर में भी कार्यों में तेजी लायें. साथ ही देवघर शहर में दूसरे फेज में जितने भी सिटी गैस कनेक्शन के आवेदन देंगे, उन लोगों को इस सुविधा का लाभ दिया जायेगा. आइओसीएल के अधिकारियों ने बताया कि देवघर में पाइप बिछाने व कनेक्शन का फॉर्म कलेक्ट किया जा रहा है. नवंबर में देवघर में परियोजना का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी द्वारा किया जा सकता है.

केंद्रीय मंत्री श्री पुरी ने सांसद डॉ निशिकांत दुबे को पत्र के माध्यम से बताया है कि संताल परगना के पांच जिले दुमका, जामताड़ा, पाकुड़, साहिबगंज और गोड्डा में एचपीसीएल कंपनी ने पाइपलाइन के जरिये घर-घर रसोई गैस की आपूर्ति करने के लिए काम शुरू कर दिया है. जून 2024 तक संताल परगना के इन पांच जिलों में भी पाइपलाइन के जरिये उपभोक्ताओं के घरों तक रसोई गैस पहुंचाया जाना संभव हो सकेगा. पहले फेज में संताल परगना के सभी छह जिलों में करीब 50 हजार घरों को सिटी गैस परियोजना से जोड़ने का लक्ष्य है. गृहिणियों को सस्ते दरों पर घर तक पाइप से घरेलू गैस मिल पायेगा. शहर के बाद गांवों में भी प्रखंड मुख्यालय के घरों को पहले सिटी गैस परियोजना से जोड़ने का लक्ष्य है, इसमें दुमका के हंसडीहा, नोनीहाट, बासुकिनाथ, जरमुंडी व गोड्डा के महागामा, पथरगामा व पोड़ैयाहाट में सिटी गैस पाइप लाइन बिछाने का काम शुरू होगा.

देवघर में हर हाल में नवंबर में सिटी गैस परियोजना से घर-घर गैस की आपूर्ति शुरू हो जायेगी. मधुपुर में फरवरी तथा दुमका, गोड्डा, साहिबगंज, पाकुड़ व जामताड़ा शहर में जून 2024 तक सिटी गैस परियोजना से गैस की आपूर्ति शुरू होगी. इन शहरों में पाइप बिछाने का काम शुरू हो गया है. संताल परगना में पहले फेज में करीब 50 हजार गृहिणियों को इस योजना से जोड़ने का लक्ष्य भारत सरकार ने तय किया है.

डॉ निशिकांत दुबे, सांसद, गोड्डा

Also Read: देवघर : पाइप से घर-घर गैस सप्लाई के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, कनेक्शन के लिए इन नंबरों करें कॉल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें