1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. naxalites threatened on crusher plant in bokaro released the hostage laborers after 8 hours grj

झारखंड के बोकारो में क्रशर पर धमके अपराधी, बंधक बनाये गये मजदूरों को 8 घंटे बाद छोड़ा

ये मामला लेवी से जुड़ा प्रतीत होता है. क्रशर मालिक ने कहा कि न तो पैसे की मांग की गयी है, न ही धमकी मिली है. अनहोनी की आशंका से वे रात में क्रशर पर नहीं आये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : क्रशर पर पहुंचे अपराधियों ने मजदूरों को बनाया था बंधक
Jharkhand News : क्रशर पर पहुंचे अपराधियों ने मजदूरों को बनाया था बंधक
प्रभात खबर

Jharkhand News, बोकारो न्यूज (नागेश्वर) : झारखंड के बोकारो जिला अंतर्गत आइइएल थाना‌ क्षेत्र की लोधी पंचायत‌ के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र चितू में सचांलित क्रशर में बीती रात्रि को लगभग 11 बजे अपराधियों ने मजदूरों के साथ मारपीट की और पांच मजदूरों को बंधक बना लिया. मुंशी मुमताज के साथ मारपीट कर उसे रात्रि में ही छोड़ दिया. उसे पैसा लाने के लिये बोला जा रहा था. 8 घंटे के बाद इन्हें मुक्त किया गया.

बंधक बनाये गये मजदूरों में दो महिलाएं व दो पुरूष तथा एक‌गार्ड शामिल था. ये क्रशर रतन यादव का है. बंधक बनाये गये चार मजदूरों व मुंशी को सुबह छोड़ा गया. ये सभी मजदूर लोधी पंचायत‌ के पेसरा गांव के निवासी हैं. इनका नाम शिकारी मांझी, संझलू मांझी, महिलाओं में तालो हंसदा, खाडो हंसदा तथा गार्ड‌ का नाम साबिर है, जो नेरकी का रहने वाला है. इन सभी को 8 घंटे के बाद मुक्त कर दिया गया.

जानकारी के अनुसार यह घटना लेवी से जुड़ा प्रतीत होता है. क्रशर मालिक का कहना है कि किसी के द्वारा पैसे की मांग नहीं की गयी है, न ही कोई धमकी मिली है. रात्रि में घटित घटना के समय कर्मियों के द्वारा बुलाया जा रहा था, पर किसी अनहोनी समझ कर क्रशर के पास नहीं गया. अचानक इस प्रकार की घटना से क्रशर मालिकों में काफी दहशत है. एक क्रशर मालिक ने कहा कि काफी वर्षों से क्रशर का संचालन कर रहे हैं, लेकिन कभी भी इस प्रकार की घटना नहीं घटी.

बेरमो के डीएसपी सतीश चन्द्र झा व इंस्पेक्टर के अलावा गोमिया, आइइएल, बोकारो थर्मल पुलिस आइइएल थाना‌ पहुंचे और जानकारी ली. डीएसपी श्री झा ने कहा घटना उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र से जुड़ा है. अभी जांच की जा रही है. बंधक बनाये गये मजदूरों को मुक्त कर दिया गया है. आरोपी जल्द गिरफ्त में होंगे.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें