1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. bermo by election 2020 counting of votes in 17 rounds why ban on the procession taking out know smj

Bermo By Election 2020 : 17 राउंड में होगी मतों की गिनती, विजय जुलूस निकालने पर क्यों लगी रोक, जानें ...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : बेरमो विधानसभा उपचुनाव को लेकर चास स्थित कृषि बाजार समिति परिसर में होगी काउंटिंग. मतगणना के लिए तैयारी हुई पूरी.
Jharkhand news : बेरमो विधानसभा उपचुनाव को लेकर चास स्थित कृषि बाजार समिति परिसर में होगी काउंटिंग. मतगणना के लिए तैयारी हुई पूरी.
प्रभात खबर.

Bermo By Election 2020 : चास (राजू नंदन) : बोकारो जिला अंतर्गत बेरमो विधानसभा उपचुनाव के लिए मतगणना की तैयारी पूरी हो गयी है. मंगलवार (10 नवंबर, 2020 ) को चास स्थित कृषि बाजार समिति परिसर में काउंटिंग होगा. मतों की गिनती 17 राउंड में किया जायेगा. प्रत्येक टेबल पर 3-3 मतदान कर्मी को मतों की गिनती के लिए लगाया जायेगा है. इधर, जीत दर्ज करने वाले उम्मीदवार को अपने समर्थकों के साथ विजय जुलूस निकालने की छूट नहीं दिया जायेगा. इसको लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह बोकारो डीसी राजेश सिंह ने सोमवार को आदेश जारी किया है.

सुबह 10 बजे तक पहले राउंड का रुझान आने की संभावना

बेरमो विधानसभा उप चुनाव का प्रथम राउंड की मतों की गिनती सुबह 8:30 बजे से शुरू होगी. इसको देखते हुए प्रथम राउंड का रुझान सुबह 10:00 बजे मिलने की संभावना है. इसके पूर्व पोस्टल वोटों की गिनती की जायेगी. गौरतलब हो कि बेरमो विधानसभा उपचुनाव के लिए मतों की गिनती 17 राउंड में किया जायेगा. प्रत्येक टेबल पर 3-3 मतदान कर्मी को मतों की गिनती के लिए लगाया जायेगा है. वहीं, दूसरी ओर उम्मीदवारों के प्रतिनिधियों को मतगणना स्थल पर मोबाइल ले जाने की मनाही होगी. साथ ही 100 मीटर की दूरी से फोटोग्राफी करने का निर्देश जारी किया गया है. इसके अलावा सभी को कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करना होगा.

Jharkhand news : मतगणना स्थल का जायजा लेते डीसी राजेश सिंह. साथ में अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी.
Jharkhand news : मतगणना स्थल का जायजा लेते डीसी राजेश सिंह. साथ में अन्य प्रशासनिक पदाधिकारी.
प्रभात खबर.

चास व बेरमो अनुमंडल क्षेत्र में सुबह 5 बजे से काउंटिंग तक लागू रहेगा धारा 144

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह बोकारो डीसी राजेश सिंह ने जारी आदेश में कहा कि जीतने के बाद विजयी उम्मीदवार अपने समर्थकों के साथ विजय जुलूस निकालने की परंपरा रही है. वर्तमान में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन ने विजय जुलूस निकालने पर प्रतिबंध लगाया है. ऐसे भी एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति के साथ संपर्क में आने से कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ने की संभावना अधिक बनेगी.

वहीं, विजय जुलूस निकालने से सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों के अनुपालन के भंग होने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता है. उक्त परिस्थिति में चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद विजय जुलूस निकालने से कोविड-19 के विस्तार की संभावना बनी रहेगी. इसको देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से जिले के मुख्य चौक- चौराहे पर चास एवं बेरमो एसडीएम को दंडाधिकारी नियुक्त करने का निर्देश दिया गया है. साथ ही बोकारो डीसी श्री सिंह ने दोनों एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्रों में धारा 144 लगाने का भी निर्देश दिया है.

काउंटिंग के लिए मिले पर्याप्त संख्या में जवान

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसी श्री सिंह ने पुलिस अधीक्षक (SP) चंदन कुमार झा को सुरक्षा के लिए प्राप्त संख्या में अधिकारी एवं पुलिस बल तैनात करने का निर्देश जारी किया गया है, ताकि विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न नहीं हो सके. इस दिशा में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. ऐसे भी इस मामले में निर्वाचन आयोग की ओर से पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा बल एवं अधिकारी पुलिस अधिकारी तैनात करने का निर्देश मिला है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें