38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बंदियों के परिवार को मिलेंगी मूलभूत सुविधाएं : त्रिपाठी

बंदियों को विधिक सहायता देने के लिए कार्यक्रम आयोजित बोकारो : प्रधान जिला न्यायाधीश मो. शाकिर के निर्देश पर चास जेल में बंदियों व उनके परिजनों को विधिक सहायता प्रदान करने के लिये सोमवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया. संचालन जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव आनंद मणि त्रिपाठी ने किया. विधिक सेवा प्राधिकार […]

बंदियों को विधिक सहायता देने के लिए कार्यक्रम आयोजित

बोकारो : प्रधान जिला न्यायाधीश मो. शाकिर के निर्देश पर चास जेल में बंदियों व उनके परिजनों को विधिक सहायता प्रदान करने के लिये सोमवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया. संचालन जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव आनंद मणि त्रिपाठी ने किया. विधिक सेवा प्राधिकार से जुड़े पैनल अधिवक्ता, पारा लीगल वोलेंटियर आदि उपस्थित थे.

श्री त्रिपाठी ने बताया कि बंदियों व उनके परिजनों को सरकारी सहायता उपलब्ध कराने के लिये एक मई से अभियान चलाया जा रहा है. यह अभियान पूरे मई माह में जिला के चास व तेनुघाट जेल में चलाया जायेगा. अभियान के तहत विगत एक वर्ष से अधिक समय से जेल में बंद कैदियों व जिन बंदियों को अभी छह माह से अधिक सजा काटना बाकी है.

वैसे कैदियों को विधिक सहायता प्रदान कर सरकारी योजना का लाभ उनके परिजनों व बच्चों को दिया जायेगा. श्री त्रिपाठी ने बताया : इस तरह के बंदियों के बच्चों व परिवार को विधिक सहायता के प्रदान कर शिक्षा, स्वास्थ्य व मूलभूत सुविधाओं को दिलाने का प्रयास किया जायेगा. इस कार्य के लिये डीएसलएसए के सचिव ने चास व तेनुघाट जेल के लिये दो-दो टीम का गठन किया.

उक्त टीम के संचालन की जिम्मेवारी एक-एक को-ऑर्डिनेटर को दी गयी है. टीम के सदस्य जेल में बंद कैदियों से बातचीत कर उनकी मूलभूत सुविधाओं की जानकारी लेंगे. इसके बाद टीम के सदस्य कैदियों के परिवार के सदस्य से मिलकर उनकी परेशानी को दूर करने का प्रयास करेंगे. डीएलएसए का यह प्रयास कैदियों को जेल से बाहर निकलने के बाद बेहतर जीवन प्रदान करने के उद‍्देश्य से किया जा रहा है. कैदियों के बच्चों व परिवार के शिक्षा व स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें