मैथ्स में मास्टर बनेंगे स्टूडेंट्स

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बोकारो: बोकारो के एवरेज स्टूडेंट्स को मैथ्स बहुत हार्ड लगता है. इसको लेकर विद्यार्थी बहुत टेंशन में रहते हैं. लेकिन, अब ऐसे विद्यार्थियों को टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. बोकारो के सीबीएसइ स्कूलों में मैथ्स इंप्रूवमेंट क्लास चलेगी.

सीबीएसइ स्कूलों में अब स्टूडेंट्स को मैथ्स का मास्टर बनाने की तैयारी चल रही है. सीबीएसइ अपने स्टूडेंट्स को स्मार्ट बनाने के लिए स्पेशल मैथ्स क्लास चलाने की तैयारी में है. स्कूलों में स्टूडेंट्स को स्पेशल मैथ्स क्लास के माध्यम से मैथ्स मास्टर बनाना ही सीबीएसइ का उद्देश्य है. स्कूलों में मैथ्स मास्टर कंपिटिशन भी होगा.

यह सिखाया जायेगा
स्टूडेंट्स को मैथ्स में फास्ट प्लस एंड माइनस, मल्टीप्लाई, डिवाइड से लेकर फॉर्मूले भी सिखाये जायेंगे. इनमें क्लास में वैदिक मास, यूसी मास के अलावा स्पेशल शॉर्ट ट्रिक भी स्कूलों में अपनाये जायेंगे. इन ट्रिक्स के माध्यम से ही स्टूडेंट्स को बताया जायेगा कि आखिरकार वह किस तरह से अपने मैथ्स में इंप्रूवमेंट कर सकते हैं. हालांकि इसके लिए कोई स्पेशल डेट या फिर टाइम सेलेक्ट नहीं किया गया है, लेकिन स्कूलों में यह आगामी साल में शुरू करवाने की तैयारी है.

कंपिटिशन नवंबर में
सीबीएसइ द्वारा ऑल इंडिया लेवल पर विभिन्न तरह का कंपिटिशन करवाये जायेंगे. यह कंपिटिशन नवंबर के माह में करवाने की बात सीबीएसइ कर रहा है. मगर तिथि तय नहीं हुई है.

दस सदस्यीय टीम होगी
सीबीएसइ इसके लिए सिटी लेवल पर एक टीम नियुक्त करने जा रहा है. सीबीएसइ की ओर से चयनित इस टीम में कम से कम दस सदस्यों को चुना जायेगा, जो स्कूलों में जाकर मैथ्स सब्जेक्ट की ट्रेनिंग देंगे. टीम में सब्जेक्ट स्पेशिलस्ट, वैदिक टीचर को ही नियुक्त किया जायेगा. यहीं टीम स्कूलों में जाकर स्टूडेंट्स की मैथ्स की समस्याओं को सुलझायेगी.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें