36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फेसबुक फ्रेंड को बंधक बना 50 हजार की फिरौती मांगी

जमशेदपुर : बारीडीह विद्यापतिनगर के सुमित मिश्रा को पुलिस ने टेल्को बारीनगर गौसया मोहल्ला निवासी गुफरान अहमद खान को बंधक बनाकर उसके परिजनों से 50 हजार रुपये की फिरौती मांगने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. घटना मंगलवार शाम की है. सुमित मिश्रा ने अपने कोलकाता में पढ़ाई कर रहे फेसबुक फ्रेंड गुफरान को […]

जमशेदपुर : बारीडीह विद्यापतिनगर के सुमित मिश्रा को पुलिस ने टेल्को बारीनगर गौसया मोहल्ला निवासी गुफरान अहमद खान को बंधक बनाकर उसके परिजनों से 50 हजार रुपये की फिरौती मांगने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. घटना मंगलवार शाम की है.

सुमित मिश्रा ने अपने कोलकाता में पढ़ाई कर रहे फेसबुक फ्रेंड गुफरान को साकची बुलाया था. साकची से वह उसे बारीडीह ले गया. बारीडीह में सुनसान स्थल पर गुफरान की पिटाई की और उसके मोबाइल से ही घरवालों से 50 हजार की फिरौती मांगी. परिजनों की सूचना पर सक्रियता दिखाते हुए दो घंटे के भीतर पुलिस ने सुमित को गिरफ्तार कर गुफरान को सकुशल बरामद कर लिया.
19 वर्षीय गुफरान अहमद खान कोलकाता में बी कॉम कर रहा है. वह रिश्तेदार की शादी में छुट्टी में टेल्को बारीनगर स्थित घर आया था. इस दौरान सुमित ने उसे बुलाकर बंधक बना लिया. गुफरान के पिता एहसानुल हक खान को लगातार फोन से गुगल पे पर 50 हजार ट्रांसफर करने का दबाव सुमित बना रहा था. रुपये नही देने पर गुफरान की हत्या की धमकी भी दी.
इसके बाद मंगलवार रात करीब दस बजे एहसानुल हक ने साकची पुलिस को सूचना दी. सिटी एसपी सुभाषचंद्र जाट ने साकची थाना प्रभारी कुणाल कुमार और एसआइ विकास जायसवाल को टीम बनाकर गुफरान की बरामदगी सुनिश्चित कराने को कहा. एहसानुल हक ने पुलिस को बताया कि रात करीब सवा आठ बजे मोबाइल नंबर 9330776065 से फोन कर 50 हजार की मांग
की गयी.
इसके बाद मोबाइल नंबर 9398787010 पर गुगल पे से रुपये भेजने को कहे गये. उन्होंने स्वयं रुपये पहुंचाने की बात कही तो दूसरा नंबर 8340126009 पर रुपये भेजने को कहा गया. एहसानुल के अनुसार उन पर पांच मिनट में रुपये भेजने अथवा बेटे को एनएच की ओर ले जाने की धमकी दी गयी. इस धमकी से परिवार दहशत में आ गया.
हालांकि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गुफरान को बरामद कर लिया. आरोपी सुमित मिश्रा को अपहरण व फिरौती मांगने के आरोप में गिरफ्तार कर पुलिस ने जेल भेज दिया है. सुमित का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है. पुलिस के अनुसार सुमित मिश्रा ने गुफरान को बारीडीह बाजार के पास सड़क किनारे एक सुनसान स्थल पर बैठा कर रखा था. उसने उसे साकची बुलाया था और दबाव बनाकर जबरन बारीडीह में ले जाकर बंधक बनाकर रखा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें