नक्सलियों की हिट लिस्ट में बाबूलाल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

गढ़वा: झाविमो प्रमुख बाबूलाल मरांडी और पलामू से भाजपा प्रत्याशी व पूर्व डीजीपी वीडी राम नक्सलियों की हिट लिस्ट में हैं. इनकी सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जायेगा. यह बात गुरुवार को उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी सुधांशु भूषण बरवार के साथ पुलिस व वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में कही गयी. बैठक में प्रत्याशियों की सुरक्षा पर बिंदुवार समीक्षा की गयी.

लोकसभा चुनाव को लेकर उम्मीदवारों को एहतियात बरतने के लिए सुझाव दिये गये. कहा गया कि प्रत्याशी को अपने कार्यक्रम स्थल की सूचना लिखित रूप में उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक को 24 घंटे पहले देनी होगी. कार्यक्रम स्थल पर कार्यक्रम शुरू होने से लेकर अधिकतम तीन घंटे ही उन्हें सुरक्षा दी जायेगी. किसी प्रत्याशी को अंगरक्षक की जरूरत होगी, तो उन्हें एसपी को लिखित आवेदन देना होगा. सुदूरवर्ती इलाकों में प्रत्याशियों के कार्यक्रम के दौरान उन्हें शाम छह बजे तक ही सुरक्षा दी जा सकेगी.

प्रत्याशियों के समर्थन में आनेवाले पार्टी प्रचारक, जो जेड एवं जेड प्लस की श्रेणी के होंगे, उनके कार्यक्रम की सूचना डीसी व एसपी को 48 घंटे के अंदर देनी होगी. बैठक में एसपी सुधीर कुमार झा, अपर समाहर्ता संजय कुमार, सीआरपीएफ कमांडेंट कमलेश सिंह, बीएसएफ कमांडेंट के अलावे गढ़वा एसडीओ पशुपति नाथ मिश्र, रंका एसडीओ अमित प्रकाश एवं नगरऊंटारी एसडीओ अरूण कुमार एक्का शामिल थे. बैठक में प्रत्याशियों की सुरक्षा के लिए आवश्यक रणनीति बनायी गयी.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें