28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्ली मेट्रो रेल में नौकरी दिलाने का वादा कर लोगों से की ठगी, खुद को बताया DMRC का अधिकारी, गिरफ्तार

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अधिक जानकारी देते हुए कहा कि एक व्यक्ति ने सात नवंबर, 2022 को शिकायत दर्ज कराई थी कि रोहित नाम के एक व्यक्ति ने उसके साथ 3,20,000 रुपये की धोखाधड़ी की है. शिकायतकर्ता ने यह भी कहा कि ठगी करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम रोहित बताया.

दिल्ली मेट्रो रेल निगम : आमतौर पर नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी की घटनाएं देखने को मिलती है. ऐसी ही घटना अब सामने आ रही है राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) में सरकारी नौकरी दिलाने का झांसा देकर कई लोगों से ठगी का मामला सामने आया है. ऐसे में ठगी करने के आरोप में 34 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. यह जानकारी पुलिस ने शनिवार को मीडियाकर्मियों को दी. पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान पवन भारद्वाज के रूप में हुई है.

एक व्यक्ति ने उसके साथ 3,20,000 रुपये की धोखाधड़ी की

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने अधिक जानकारी देते हुए कहा कि एक व्यक्ति ने सात नवंबर, 2022 को शिकायत दर्ज कराई थी कि रोहित नाम के एक व्यक्ति ने उसके साथ 3,20,000 रुपये की धोखाधड़ी की है. शिकायतकर्ता ने यह भी कहा कि ठगी करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम रोहित बताया और खुद को डीएमआरसी के मानव संसाधन प्रबंधक के रूप में पेश किया. साथ ही नौकरी लगाने की बात कही थी.

Also Read: Delhi: ‘फीस नहीं चुकाने पर बच्चे को परीक्षा देने से नहीं रोक सकते’, हाईकोर्ट ने की टिप्पणी, जानें पूरा मामला
थोड़े-थोड़े कर पैसे लिए और बाद में अपना फोन बंद कर दिया

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी शख्स ने शिकायतकर्ता से थोड़े-थोड़े कर पैसे लिए और बाद में अपना फोन बंद कर दिया. घोटाले के अंत तक, शिकायतकर्ता 3,20,000 रुपये गंवा चुका था. और जब आरोपी को फोन करता था तो उसका फोन स्विच ऑफ आता था.

Also Read: Delhi: आप कार्यकर्ता है स्वाति मालिवाल को घसीटने वाला कार ड्राइवर! BJP का दावा, घटना का असली वीडियो वायरल
आरोपी को कुतुब विहार से किया गया गिरफ्तार

बता दें कि अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने आरोपी का पता लगाया और उसे कुतुब विहार से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने कहा कि पवन भारद्वाज के कब्जे से एक जाली मेट्रो आईडी कार्ड, नौ मोबाइल फोन, एक डोंगल, चार जाली मतदाता पहचान पत्र और कुछ अन्य कागजात बरामद किए गए है. पुलिस अब आरोपी से पूछताछ कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें