25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कलश शोभायात्रा के साथ श्री विष्णु महायज्ञ का शुभारंभ

प्रखंड क्षेत्र की चोरौत पूर्वी पंचायत अंतर्गत सकरम गांव स्थित राम-जानकी मंदिर परिसर में बुधवार को कलश शोभायात्रा के साथ नौ दिवसीय श्री विष्णु महायज्ञ का शुभारंभ हुआ.

चोरौत. प्रखंड क्षेत्र की चोरौत पूर्वी पंचायत अंतर्गत सकरम गांव स्थित राम-जानकी मंदिर परिसर में बुधवार को कलश शोभायात्रा के साथ नौ दिवसीय श्री विष्णु महायज्ञ का शुभारंभ हुआ. गाजे-बाजे के साथ निकली शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालुओं के जयकारों से आसपास का क्षेत्र गुंजायमान रहा. यात्रा में शामिल कुमारी कन्याएं मंदिर परिसर से चल कर मधुबनी जिला के पड़ोसी गांव पतार गांव होकर बहने वाली धौंस नदी से वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ कलश में जल भर कर पूजा स्थल पर पहुंची, जहां पूरे विधि-विधान से पूजन-अर्चन कर कलश स्थापित कराया गया. शोभायात्रा में शामिल कन्याओं के लिए समिति की ओर से शरबत व फलाहार की व्यवस्था की गई थी. राम जानकी मंदिर चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष रामविनोद पांडेय ने बताया कि यज्ञ की समाप्ति 19 मई को होगी. कलश शोभायात्रा में समिति के अमित कुमार, सरवन पांडेय, रामनरेश ओझा, सरोज पांडेय, अखिलेश कुमार पांडेय, रंजीत कुमार, सुनील दास, हरिवंश ठाकुर, रविशंकर कुमार व राकेश कुमार साह समेत अन्य सदस्य शामिल थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें