25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

निःशुल्क नेत्र जांच व चश्मा वितरण शिविर आयोजित

जिला स्वास्थ्य समिति के मार्गदर्शन में आशा सेवा संस्थान एवं साइट सेवर के संयुक्त तत्वावधान में राजखंड मदरसा वार्ड 30 में निःशुल्क नेत्र जांच व चश्मा वितरण शिविर का आयोजन किया गया.

समस्तीपुर : जिला स्वास्थ्य समिति के मार्गदर्शन में आशा सेवा संस्थान एवं साइट सेवर के संयुक्त तत्वावधान में राजखंड मदरसा वार्ड 30 में निःशुल्क नेत्र जांच व चश्मा वितरण शिविर का आयोजन किया गया. इसमें लोगों ने अपना नेत्र जांच कराते हुए चश्मा प्राप्त किया. उद्घाटन मुख्य अतिथि एसडीओ दिलीप कुमार ने किया. संबोधित करते हुए उन्हेंने कहा कि हमें संतुलित आहार लेने की कोशिश करनी चाहिए. पर्याप्त नींद लेनी चाहिए है. नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिए. धूम्रपान का त्याग करना ने से ही नेत्र दृष्टि दोष से बचा जा सकता है. संचालन करते हुए आशा सेवा संस्थान के सचिव अमित कुमार वर्मा ने कहा कि संस्था द्वारा समय-समय पर विभिन्न जगहों पर शिविर का आयोजन किया जाता है. ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इसका लाभ मिल सके. कहा कि आंखें हमारे शरीर का महत्वपूर्ण हिस्सा है. नेत्र रोगों की यथाशीघ्र पहचान कर उनका इलाज करना जरूरी है. साइट सेवर के नेत्र सहायक सर्वोदय कुमार एवं टीम के सहयोग से लोगों की नेत्र जांच की गयी. मौके पर इडेन वेलफेयर ट्रस्ट के चेयरमैन ब्रजकिशोर कुमार, मदरसा के सचिव मो. शमसाद, वार्ड पार्षद प्रतिनिधि विनोद राम आदि ने कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण सहयोग किया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें