1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. world bicycle day organized in patna inaugurated by deputy chief minister

World Bicycle Day: पटना में आयोजित हुई राज्य स्तरीय साइकिल रैली, उप मुख्यमंत्री ने किया शुभारंभ

विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर पटना में नेहरू युवा केंद्र की ओर से राज्य स्तरीय साइकिल रैली का आयोजन किया गया. रैली में एनसीसी, एनएसएस, भारत स्काउट गाइड व कॉलेजों के विद्यार्थियों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
World Bicycle Day
World Bicycle Day
Prabhat Khabar

दुनिया भर में हर साल 3 जून को साइकिल चलाने और इसके फायदों के प्रति जन जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से विश्व साइकिल दिवस मनाया जाता है. इसी अवसर पर पटना के नेहरू युवा केंद्र की ओर से शुक्रवार को राज्य स्तरीय साइकिल रैली का आयोजन किया गया. शहर के फ्रेजर रोड स्थित युवा आवस से उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने झंडी दिखाकर प्रतिभागियों को रवाना किया.

उप मुख्यमंत्री ने किया संबोधित 

विश्व साइकिल दिवस के अवसर पर उप मुख्यमंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि साइकिल चलाने की आदत को अपनी दिनचर्या में शामिल कर शरीर को फिट रखा जा सकता है. साइकिल रैली के रफ्तार पकड़ते ही सड़क पर चलने वाले राहगीरों का ध्यान रैली ने अपनी ओर आकर्षित किया.

लोगों ने बढ़ाया उत्साह 

सड़क के किनारे खड़े होकर लोगों ने प्रतिभागियों का खूब उत्साह बढ़ाया. साइकिल रैली में शहर के 200 से अधिक लोगों ने भाग लिया और लोगों को साइकिल चलाने के लिए प्रेरित किया. साइकिल रैली युवा आवास से जय प्रकाश नारायण गोलंबर होते हुए टीएन बनर्जी मार्ग से बुद्धमार्ग, गोलघर, राम गुलाम चौक होते हुए वापस युवा आवास पहुंची.

नेहरू युवा केंद्र की ओर से आयोजित रैली में एनसीसी, एनएसएस, भारत स्काउट गाइड व कॉलेजों के विद्यार्थियों ने बड़ी संख्या में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया.

इस अवसर पर नेहरू युवा केंद्र संगठन के राज्य निदेशक अंशुमन प्रसाद, एनएसएस के क्षेत्रीय निदेशक पियूष परांजपे, बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति के संयुक्त निदेशक मनोज सिन्ह, समिति के सहायक निदेशक आलोक सिंह, जिला खेल पदाधिकारी संजय कुमार व अन्य लोग मौजूद रहे.

रैली में मौजूद लोगों ने साइकलिंग के महत्व पर चर्चा करते हुए इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करने के प्रति लोगों को जागरूक भी किया.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें