1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tejashwi yadav press conference on sharab issue as allegation on bihar bjp minister ram surat rai family involvement in muzaffarpur liquor issue skt

प्रेस कॉन्फ्रेंस में तेजस्वी का दावा: मंत्री के परिवार का स्कूल की संपत्ति से है रिश्ता, शराब मामले में संचालक की गिरफ्तारी पर उठाये ये गंभीर सवाल...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव
File

शराब मामले को लेकर एक बार फिर बिहार की सियासत गरमायी है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रेस कांफ्रेस कर सरकार पर हमला किया है. मुजफ्फरपुर में एक स्कूल से शराब की खेप बरामद होने के मामले से तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार के मंत्री राम सूरत राय पर हमला किया है. प्रेस कांफ्रेस में उन्होंने कई गंभीर आरोप भी लगाये हैं और पूरे मामले की जांच की मांग की है.

तेजस्वी यादव ने प्रेस कांफ्रेंस कर मुजफ्फरपुर के अर्जुन मेमोरियल स्कूल से शराब बरामदगी और हेडमास्टर के गिरफ्तारी मामले में बिहार सरकार के मंत्री व भाजपा नेता राम सूरत राय पर हमला किया. तेजस्वी ने यह आरोप लगाया कि यह स्कूल मंत्री राम सूरत राय के पिता के नाम पर है. अर्जुन उनके पिता का नाम है और स्कूल जिस जमीन पर बनी है वो स्कूल मंत्री जी के भाई के नाम पर है.

तेजस्वी ने आरोप लगाया कि शराब बरामदगी मामले में जिस टीचर अमरेंद्र कुशवाहा को गिरफ्तार किया गया है वो एक साजिश है. पुलिस को स्कूल में शराब की खेप होने की जानकारी फोन कर अमरेंद्र कुशवाहा ने ही दी थी. तेजस्वी ने मांग की है कि स्कूल की जमीन के एग्रीमेंट का कागज सामने लाना चाहिए. अगर जमीन लीज पर देने का दावा मंत्री कर रहे हैं तो वो स्कूल उनके पिता के नाम पर कैसे है.

मुजफ्फरपुर जिले में आठ नवंबर 2020 को अर्जुन मेमोरियल स्कूल से भारी मात्रा में शराब की खेप को जब्त किया गया था.विपक्ष ने सरकार के राजस्व और भूमि सुधार मंत्री राम सूरत कुमार पर हमला करते हुए आरोप लगाया था कि ये स्कूल उनके परिवार की संपत्ति है. जमीन मंत्री के भाई के नाम है तो स्कूल का नाम भी मंत्री के पिता के नाम पर है. वहीं मंत्री राम सूरत कुमार ने आरोपों को झूठा करार देते हुए कहा था कि उनका इस संपत्ति से कोइ लेना देना नहीं है.मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राम सूरत कुमार ने कहा था कि मेरा एकमात्र दोष यह है कि भूमि मेरे भाई की है जो पिछले 10 वर्षों से अलग रह रहे हैं.

वहीं तेजस्वी ने आज शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया के सामने कुछ तस्वीरों को दिखा रहे थे जिसमें उस स्कूल के कार्यक्रम में मंत्री की मौजूदगी का दावा है. वहीं शराब बरामदगी मामले में जिस आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार किया गया था उसके बचाव में भी तेजस्वी आए.

नेता प्रतिपक्ष ने दावा किया कि गिरफ्तार शिक्षक अमरेंद्र कुशवाहा को साजिशन इस मामले में फंसाया गया है. तेजस्वी का दावा है कि शराब होने की खबर पुलिस को फोन करके शिक्षक अमरेंद्र कुशवाहा ने ही दी थी और पुलिस ने दवाब में उन्हें ही फंसाया है. वहीं तेजस्वी ने आरोपित के भाई को भी प्रेस कॉन्फ्रेस में सामने लाया और कहा कि आरोपित के जान को खतरा भी है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें