1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. tej pratap yadav tweet related to geeta updesh in hindi relate with tejashwi yadav rjd news today skt

फल की अभिलाषा छोड़ कर्म से होंगे सफल, तेज प्रताप ने लिखा- हे अर्जुन! मन अशांत है और इसे नियंत्रित करना कठिन

लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव(Tej Pratap yadav) ने गीता ज्ञान देते हुए दो ट्वीट किये हैं. जिसमें अर्जुन को उपदेश देते हुए श्रीकृष्ण की तसवीर भी है. तेजस्वी को अर्जुन बताने वाले तेज प्रताप यादव के इस ट्वीट को राजद में हाल में हुए घमासान से जोड़कर भी देखा जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तेज प्रताप यादव
तेज प्रताप यादव
फाइल फोटो

लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव(Tej Pratap yadav) ने गीता ज्ञान देते हुए दो ट्वीट किये हैं. जिसमें अर्जुन को उपदेश देते हुए श्रीकृष्ण की तसवीर भी है. अपने भाई तेजस्वी यादव को अर्जुन बताने वाले तेज प्रताप यादव के इस ट्वीट को राजद में हाल में हुए घमासान से जोड़कर भी देखा जा रहा है.

शुक्रवार को आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव (Lalu Yadav) के बड़े बेटे और हसनपुर विधायक तेज प्रताप यादव ने दो ट्वीट किये. ये दोनों ट्वीट गीता संदेश से जुड़े हैं. पहले ट्वीट को उन्होंने कर्म और फल से जोड़कर संदेश दिया है. जिसमें कृष्ण और अर्जुन की तसवीर भी लगाई गई है. जिसमें महाभारत के दौरान कृष्ण अर्जुन को गीता का संदेश दे रहे हैं. तेज प्रताप ने लिखा कि-''फल की अभिलाषा छोड़कर कर्म करने वाला पुरुष ही अपने जीवन को सफल बनाता है''.

गीता उपदेश से जुड़े दूसरे ट्वीट में तेजप्रताप यादव ने लिखा '' हे अर्जुन ! मन अशांत है और इसे नियंत्रित करना कठिन है, लेकिन अभ्यास से इसे वश में किया जा सकता है.'' इन दोनों ट्वीट को लोग राजद में हुए घमासान से जोड़कर भी देख रहे हैं. दोनों ट्वीट पर आम लोगों के काफी रिएक्शन भी ऐसे ही देखे जा सकते हैं. बता दें कि तेज प्रताप यादव अपने छोटे भाई और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव(Tejashwi Yadav) को अर्जुन बताते हैं. वहीं खुद को अर्जुन का कृष्ण भी बताते रहे हैं.

गौरतलब है कि राजद (RJD News )में हाल में बड़ा घमासान मचा है. तेज प्रताप यादव ने आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. इस मामले में तेजस्वी यादव ने भी मीडिया के सामने आकर ये बयान दे दिया था कि तेज प्रताप यादव उनके भाई जरुर हैं लेकिन उन्हें अनुशासन में रहना चाहिए. जिसके बाद चर्चाओं का दौर शुरू हो गया था. हालांकि तेज प्रताप धार्मिक प्रवृति के इंसान रहे हैं और श्रीकृष्ण की भक्ति में लीन रहते हैं. उनके इन ट्वीट को लोग उस तरीके से भी देख रहे हैं.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें