1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. school reopen bihar latest update 216 schools of motihari are not studying in flood avh

School Reopen: स्कूल खुलने के बाद भी मोतिहारी के 200 से अधिक विद्यालयों में नहीं हो रही है पढ़ाई, जानिए वजह

निदेशक को 18 अगस्त को लिखे पत्र में डीइओ ने कहा है कि प्रखंडों से प्राप्त सूचना के अनुसार जिले के कुल 216 विद्यालय बाढ़ के कारण बंद है. डीइओ ने इसकी प्रखंडवार सूची भी निदेशालय को भेजी है. सबसे अधिक प्रभावित ढ़ाका प्रखंड के 60 विद्यालय है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
School Reopen news
School Reopen news
प्रभात खबर

कोरोना के कहर के बाद जिले के विद्यालयों पर लगातार हो रही बारिश व जल-जमाव से पढ़ाई प्रभावित होने लगी है. यूं तो लगातार हो रही बारिश के कारण जिला मुख्यालय स्थित डीइओ कार्यालय, एमएस कॉलेज, एमजेके गर्ल्स इंटर कॉलेज, जिला स्कूल आदि विद्यालयों में जल-जमाव की स्थिति है परंतु जिले के 216 विद्यालयों में पठन-पाठन पुरी तरह ठप है.

बाढ़ के कारण कैंपस में जल-जमाव होने से इन विद्यालयों के बच्चों की पढ़ाई बंद है. इस संबंध में डीइओ संजय कुमार ने निदेशक माध्यमिक शिक्षा को प्रतिवेदन भेजा है. निदेशक को 18 अगस्त को लिखे पत्र में डीइओ ने कहा है कि प्रखंडों से प्राप्त सूचना के अनुसार जिले के कुल 216 विद्यालय बाढ़ के कारण बंद है.

डीइओ (DEO) ने इसकी प्रखंडवार सूची भी निदेशालय को भेजी है. सबसे अधिक प्रभावित ढ़ाका प्रखंड के 60 विद्यालय है. वहीं बंजरिया में 48 विद्यालय बाढ़ के कारण बंद है. इसी प्रकार आदापुर प्रखंड में 10, अरेराज में नौ, चकिया में चार, छौड़ादानों में दो, चिरैया में छह, केसरिया में सात, मधुबन में एक, मेहसी में दो, मोतिहारी में छह, पकड़ीदयाल में तीन, पताही में 12, पीपराकोठी में नौ, रामगढ़वा में 10, रक्सौल (Raxaul) में 12, संग्रामपुर में छह, सुगौली में छह व तुरकौलिया में तीन विद्यालय बाढ़ के कारण बंद है.

बताते चलें कि बिहार में 7 अगस्त से क्लास 9वीं से 12वीं और 16 अगस्त से क्लास 1 से लेकर 8 तक के स्कूल को खोले जाने की अनुमति दी गई है. राज्य में कोरोना वायरस की वजह से मार्च में स्कूल बंद करने का ऐलान किया गया था.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें