1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. sarkari naukri 67th bpsc exam date bpsc 67th notification latest news of bihar job skt

67वीं BPSC का आयोजन इस साल टला, प्री एग्जाम की नयी तारीख आयी सामने, जानिये कब होगी पीटी परीक्षा

67वीं बीपीएससी प्री परीक्षा का आयोजन अब दिसंबर 2021 में नहीं होगा. पंचायत चुनाव को देखते हुए आयोग ने इस परीक्षा को अब अगले साल जनवरी में आयोजित करने का फैसला लिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BPSC 67वीं संयुक्त परीक्षा अब अगले साल होगी.
BPSC 67वीं संयुक्त परीक्षा अब अगले साल होगी.
प्रभात खबर

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने 67वीं पीटी परीक्षा के आयोजन को इस साल टाल दिया है. अब अगले साल जनवरी 2022 में इस परीक्षा का आयोजन होगा. 11 फेज में हो रहे बिहार पंचायत चुनाव को देखते हुए आयोग ने यह फैसला लिया है.

बीपीएससी (BPSC) की 67वीं प्री परीक्षा इस साल दिसंबर में अब आयोजित नहीं होगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, आयोग ने इस परीक्षा को अब 23 जनवरी 2022 को आयोजित करने का फैसला लिया है. अब संभावित तिथि बदल गयी है. बता दें कि बिहार में पंचायत चुनाव इस बार कुल 11 चरणों में हो रहे हैं. अंतिम फेज का मतदान 12 दिसंबर को होना है.

अंतिम फेज के मतदान के बाद भी कुछ दिनों तक इससे जुड़ी प्रक्रिया जारी रहती है. जिसके कारण आयोग को परीक्षा आयोजित कराने में बाधाएं आ सकती थी. इसे देखते हुए बीपीएससी ने यह फैसला लिया है. गौरतलब है कि बीपीएससी ने 67वीं संयुक्त परीक्षा के लिए अबतक कुल 723 पदों पर वैकेंसी निकाली है. विज्ञापन निकलने के बाद भी वैकेंसी की संख्या बढ़ाई गई है.

67वीं बीपीएससी के लिए आवेदन की प्रक्रिया जारी है. बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. डायरेक्ट आवेदन लिंक पर जाने के लिए https://onlinebpsc.bihar.gov.in/ पर क्लिक कर सकते हैं.

बता दें कि आयोग ने पहले 535 पदों के लिए वैकेंसी जारी की थी. बाद में इसमें 188 पदों को और जोड़ा गया. जिसमें पुलिस उपाधीक्षक यानी डीएसपी के पद भी शामिल हैं. अभ्यर्थियों में अब बीपीएससी की परीक्षा को लेकर क्रेज तेजी से बढ़ता जा रहा है. इसलिए आवेदन की संख्या भी बढ़ने की संभावना है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें