16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाहा‍ॅस्टलर्स में भिड़तः पीयू बना रणक्षेत्र, बमबाजी व फायरिंग, 16 छात्रों पर प्राथमिक, 6 गिरफ्तार, बम बरामद

हा‍ॅस्टलर्स में भिड़तः पीयू बना रणक्षेत्र, बमबाजी व फायरिंग, 16 छात्रों पर प्राथमिक, 6 गिरफ्तार, बम बरामद

दो हा‍ॅस्टलर्स में भिड़त में जब पुलिस ने एक छात्र को गिरफ्तार कर थाने ले आयी तो वह एक डिलिवरी ब्वॉय छिनतई का आरोपी निकला. डिलिवरी ब्वॉय द्वारा पहचान करने के बाद उसके खिलाफ छिनतई का भी मामला दर्ज किया गया.

पटना यूनिवर्सिटी कैंपस मे सोमवार को दो हाॅस्टलों के छात्र एक दूसरे पर बमबाजी और फायरिंग करने लगे. इस घटना के सामय यूनिवर्सिटी मे चारों ओर छात्र मौजूद थे. कक्षायें चल रही थी. जैसे ही बमबाजी शुरू हुई, कैपस मे अफरा- तफरी मच गयी. क्लास कर रहे बच्चे भागने लगे. कैंपस मे मौजूद मिंटो, जैक्सन, इकबाल और नदवी हॉस्टल के छात्र एक दूसरे पर ताबड़तोड़ बमबाजी कर रहे थे. लेकिन इस दौरान टीओपी पुलिस मूकदर्शक बनी रही. इधर घटना की जानकारी मिलते ही पीरबहोर थाने की पुलिस पहुंची.

इसके साथ ही साथ गांधी मैदान और कदमकुआं थाने की पुलिस को भी कैपस मे बुला लिया गया था. बड़ी संख्या मे पुलिस को देखकर उपद्रवी छात्र फरार हो गये. छानबीन के दौरान पुलिस ने कैपस से एक जिंदा सुतली बम और एक खोखा बरामद किया.वही, हॉस्टल मे छापेमारी के दौरान लोहे के रॉड और डंडे मिले. बरामद सुतली बम को पानी मे डालकर पुलिस ने डिफ्यूज किया.

मिंटो हॉस्टल के 16 छात्र पर प्राथमिकी दर्ज

पीरबहोर थाने मे इस मामले मे इकबाल हॉस्टल के छात्र मो. अलकमा के बयान पर आर्म्स एक्ट व विस्फोटक एक्ट मामले मे मिंटो हॉस्टल के 16 छात्र पर प्राथमिकी दर्ज की है. पुलिस ने देर रात हॉस्टलों मे छापेमारी कर छह आरोपित छात्र को गिरफ्तार कर लिया. ये सभी मिंटो हॉस्टल के छात्र है

एक डिलिवरी ब्वॉय से पार्सल छिनतई का आरोपित भी निकला

पुलिस जब सभी को गिरफ्तार कर थाना लायी, तो एक डिलिवरी ब्वॉय से पार्सल छिनतई का आरोपित भी निकल गया. डिलिवरी ब्वॉय द्वारा पहचान करने के बाद उसके खिलाफ छिनतई का भी मामला दर्ज किया गया.मौके पर मौजूद टाउन डीएसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि वर्चस्व और क्लास मे हुए छोटे-छोटे विवाद को लेकर पूरी घटना को अंजाम दिया गया है. हालांकि, इस पूरे घटनाकम मे किसी की भी घायल होने की सूचना नही मिली है. वही, बमबाजी और पत्थरबाजी का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमे कैंपस ग्राउंडस से दर्जनों छात्र बम और पत्थर हॉस्टल पर फेंकते दिख रहे है.

Also Read: BPSC से नवनियुक्त शिक्षिकाओं को मिलेगी स्कूटी चलाने की ट्रेनिंग, केके पाठक का निर्देश
सभी हॉस्टलों में छापेमारी, छात्र फरार

घटना के बाद टाउन डीएसपी के नेतृत्व मे तीन थानों की पुलिस ने कैपस मे मौजूद सभी हॉस्टलों मे छापेमारी की. इस दौरान हॉस्टल के सारे छात्र गायब मिले. जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी निरंजन कुमार भी नदवी हॉस्टल पहुंचे और घटनास्ल का मुआयना किया. निरंजन कुमार ने बताया कि हॉस्टल मे आपराधिक तत्वों ने हमला किया है. दोनों राउंड गोलियां भी चली है. छात्रों ने कार्रवाई करने के लिए शिकायत की है. जल्द ही कार्रवाई की जायेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें