1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. patna bmp incident jawan first shot dead female soldier then killed himself asj

पटना BMP वारदात : जवान ने पहले महिला सिपाही की गोली मार की हत्या, फिर खुद को भी कर लिया खत्म

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सिपाही
सिपाही
प्रभात खबर

पटना : बीएमपी-1 कैंपस में सुबह आठ बजे बड़ी वारदात हुई. गोरखा बटालियन के सिपाही अमर सूब्बा ( 36 वर्ष ) ने अपनी इंसास राइफल से महिला बैरक में घुसकर महिला सिपाही वर्षा तितुंग तमांग (26) को गोली मार दी. महिला सिपाही को चार गोली मारने के बाद सिपाही ने कनपटी पर एक गोली मारकर खुद को भी समाप्त कर लिया. पटना पुलिस को मौके से पांच खोखे मिले हैं. बैरक में साफ दिख रहा है कि पहले महिला सिपाही गिरी, उसके बाद पुरुष जवान उसके ऊपर गिरा है.

घटना के पीछे प्रेम प्रसंग

घटना के पीछे प्रेम प्रसंग बताया जा रहा है. दोनों दार्जिलिंग के रहने वाले थे. काफी दिनों से दोनों में अफेयर था. इसी बीच किसी बात से इन्कार करने पर पुरुष सिपाही ने महिला सिपाही को गोली मार दी. गोली की आवाज सुनने के बाद कैंपस में पगली घंटी बज गयी. पूरा कैंपस बैरक के पास पहुंच गया. अदंर देखा गया कि दोनों के शव पड़े हुए हैं. घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा मौके पर पहुंचे. करीब चार घंटे तक चली जांच के बाद वह बाहर आये और मीडिया को ब्रीफ किया. मीडिया को कैंपस में जाने से रोका गया था. इस मामले में बीएमपी कैंपस के शस्त्रागार के पदाधिकारी ने एयरपोर्ट थाने में एफआइआर दर्ज करायी है.

शस्त्रागार की सुरक्षा में दोनों की थी ड्यूटी

दरअसल, अमर सूब्बा और वर्षा तितुंग की शस्त्रागार के पास संतरी ड्यूटी थी. 10 बजे दोनों को ड्यूटी पर जाना था. इसके पहले ही घटना हुई. कुछ देर पहले पुरुष और महिला जवानों की गिनती हुई थी, इसलिए वर्षा तितुंग और अमर सुब्बा दोनों वर्दी में थे. आपस में बातचीत कर रहे थे. इस दौरान दोनों में बहस हुई अौर फिर महिला सिपाही अपने बैरक में चली गयी. इससे नाराज अमर सुब्बा महिला बैरक में गया और तत्काल इंसास राइफल से महिला सिपाही को गोली मार दी. इसके बाद अपने को भी मार लिया. पटना पुलिस का कहना है कि प्रेम प्रसंग की बात सामने आयी है.

घटना के बाद दोनों के परिवार वाले भी पहुंचे

घटना के बाद कैंपस से बाहर रहने वाले दोनों के परिवार और रिश्तेदार बाइक से बीएमपी पहुंचे. अंदर जाकर दोनों को देखा. इसके अलावा बिहार एसोसिएशन के पदाधिकारी भी पहुंचे थे. काफी देर तक मामले की जांच की गयी. इसके बाद पुलिस ने दोनों के शवों का पोस्टमार्टम करा दिया है.

एफएसएल की दो टीमों ने की जांच

घटना के बाद तत्काल एफएसएल की दो टीमों को बुलाया गया. काफी देर तक जांच करने के बाद एक टीम ने साफ किया कि गोली पहले अमर सूब्बा ने चलायी और महिला सिपाही को मार दिया. फिर उसी राइफल से अपने को भी मार लिया. वहीं, दूसरी टीम ने मौके से ब्लड सैंपल लिया है. खोखे भी जब्त किये गये हैं. दोनों की जांच की जायेगी.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें