1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. nitish kumar did not open the address on rcp candidature asj

आरसीपी की उम्मीदवारी पर नीतीश कुमार ने नहीं खोला पत्ता, बोले- समय आने पर पार्टी लेगी निर्णय

राज्यसभा की एक सीट के लिए हो रहे उप चुनाव में जदयू के उम्मीदवार अनिल हेगड़े के नामांकन के बाद जब संवाददाताओं द्वारा केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को दोबारा उम्मीदवार बनाये जाने को लेकर किये सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, नियमित चुनाव के उम्मीदवार तय करने का समय आने पर पार्टी फैसला करेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नीतीश कुमार के साथ अनिल हेगड़े
नीतीश कुमार के साथ अनिल हेगड़े
ANI

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जून में राज्यसभा के लिए होने वाले नियमित चुनाव के उम्मीदवारों को लेकर कहा है कि समय आने पर पार्टी निर्णय लेगी. विधानसभा परिसर में गुरुवार को राज्यसभा की एक सीट के लिए हो रहे उप चुनाव में जदयू के उम्मीदवार अनिल हेगड़े के नामांकन के बाद जब संवाददाताओं द्वारा केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह को दोबारा उम्मीदवार बनाये जाने को लेकर किये सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा, नियमित चुनाव के उम्मीदवार तय करने का समय आने पर पार्टी फैसला करेगी.

24 मई को अधिसूचना जारी होगी

राज्यसभा के बिहार से पांच सीटों पर होने वाले नियमित द्विवार्षिक चुनाव के लिए 24 मई को अधिसूचना जारी होगी. इसी दिन से नामांकन का काम शुरू हो जायेगा. 10 जून को चुनाव कराये जायेंगे. केंद्रीय इस्पात मंत्री और जदयू नेता आरसीपी सिंह के राज्य सभा सदस्य का कार्यकाल सात जुलाई को समाप्त हो रहा है.

सभी लोगों के मत से हुआ हेगड़े के नाम का चयन

मुख्यमंत्री ने दूसरी ओर इस महीने 30 मई को होने वाले राज्यसभा उपचुनाव के लिए एनडीए के उम्मीदवार अनिल हेगड़े के बारे में उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी लोगों का मत हुआ कि इन्हें इस बार राज्यसभा के लिए मौका मिलना चाहिए. उसके बाद इन्हें उम्मीदवार बनाया गया. ये लगातार काम करनेवाले व्यक्ति हैं, बहुत अच्छे स्वभाव के हैं. कोई व्यक्तिगत ख्वाहिश नहीं रखते हुए पार्टी के लिए निरंतर कार्य करते रहे. इनके उम्मीदवार बनने पर सभी लोगों का सहयोग और समर्थन मिला है, यह खुशी की बात है.

लंबे समय से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं हेगड़े

मुख्यमंत्री ने नामांकन के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि राज्यसभा उपचुनाव के लिए हमलोगों के उम्मीदवार अनिल हेगड़े हैं. इनकी उम्मीदवारी से सभी लोग प्रसन्न हैं. स्व जार्ज फर्नांडिस के साथ ये बचपन से काम करते रहे हैं. इन्होंने कभी किसी चीज के लिए इच्छा प्रकट नहीं की, सब दिन पार्टी के लिए काम करते रहे, कभी किसी चीज की मांग नहीं की. जार्ज फर्नांडिस के नेतृत्व में हमलोग काम कर रहे थे, उस समय साथ में ये भी थे. जार्ज फर्नांडिस के नहीं रहने के बाद भी पार्टी के लिए ये हमेशा काम करते रहे.

ये रहे मौजूद

नामांकन में उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, सूचना जनसंपर्क मंत्री संजय झा, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, भवन निर्माण मंत्री डा अशोक चौधरी, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा सहित राज्य सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक, विधान पार्षद सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें