26.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का भागलपुर तक हो सकता है विस्तार, NHAI अध्यक्ष ने की नितिन नवीन से मुलाकात

मुलाकात के दौरान भारतमाला-2 परियोजना पर भी चर्चा की गई. इस दौरान मंत्री नितिन नवीन ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को भागलपुर तक विस्तारित करने की बात कही जिस पर NHAI की अध्यक्ष ने सकारात्मक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) की अध्यक्ष अल्का उपाध्याय मंगलवार को पटना दौरे पर थी. इस दौरान उन्होंने बिहार में NHAI के अधीन चल रहे विभिन्न परियोजनाओं की समीक्षा की. इसके बाद उन्होंने बिहार के पथ निर्माण विभाग के मंत्री नितिन नवीन से उनके कार्यालय में मुलाकात की.

मुलाकात के दौरान माननीय मंत्री ने कहा की जिन परियोजनाओं में भूमि अधिग्रहण का काम पूरा हो चुका है, जल्द ही उसका निर्माण कार्य शुरू किया जाए. अल्का उपाध्याय ने बताया कि भूमि अधिग्रहण किए गए 3 ग्रुप की योजनाओं का निविदा निर्गत किया जा चुका है तथा बचे हुए 6 ग्रुप में निविदा अगले माह तक निर्गत कर ली जायेगी.

भारतमाला-2 परियोजना पर भी चर्चा

मुलाकात के दौरान भारतमाला-2 परियोजना पर भी चर्चा की गई. इस दौरान मंत्री नितिन नवीन ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को भागलपुर तक विस्तारित करने की बात कही जिस पर NHAI की अध्यक्ष ने सकारात्मक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया. इस चर्चा के दौरान रक्सौल-पटना- हल्दिया पथ का मार्ग रेखण राज्य सरकार के समक्ष शीघ्र अनुमोदन करने पर भी सहमति बनी.

डीपीआर तैयार कर निविदा आमंत्रित करने का अनुरोध

चर्चा के क्रम में नितिन नवीन द्वारा पटना-आरा-सासाराम, अरेराज-बेतिया, मोकामा-मुंगेर एवं बक्सर-हैदरिया का शीघ्र डीपीआर तैयार कर निविदा आमंत्रित करने का अनुरोध किया गया. अल्का उपाध्याय ने आश्वस्त किया कि इस योजना का डीपीआर तैयार कर इसी वर्ष निविदा निर्गत कर दी जायेगी.

नवनिर्मित कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर का भी निरीक्षण

NHAI अध्यक्ष अल्का उपाध्याय द्वारा पथ निर्माण विभाग के नवनिर्मित कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर का भी निरीक्षण किया गया. उन्हें बताया गया कि यह व्यवस्था मोबाइल एप के मध्यम से सभी स्मार्टफोन पर कार्य करेगी. इस डैशबोर्ड के माध्यम से निर्माण विभाग की सभी सूचनाएं वास्तविक समय के आधार पर एक ही जगह उपलब्ध रहेगी.

Also Read: Bihar News : छपरा में पांच साल पहले मृत समझ कर जिसे नदी में बहाया वह बच्चा लौटा घर, परिजनों के छलके आंसू
गंगा पथ का भी निरीक्षण किया

NHAI अध्यक्ष पथ निर्माण विभाग के इस सेन्टर एवं डैशबोर्ड से काफी प्रभावित हुई और उन्होंने इसके लिए पथ निर्माण विभाग की प्रशंसा की. इसके बाद उन्होंने गंगा पथ का भी निरीक्षण किया और वहां चल रहे कार्यों को देखा और इससे काफी प्रभावित हुई.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें