1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. naxal beat two labour engaged road construction lakhisarai in bihar news avh

लखीसराय में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे दो मजदूरों को पीटा, जांच में जुटी पुलिस

नक्सलियों ने मजदूरों के साथ मारपीट कर उनसे कार्य कराने वाले मुंशी के संबंध में जानकारी प्राप्त की. इस दौरान मजदूरों ने बताया कि उनका मुंशी बीमार है तथा घर पर आराम कर रहा है. जिसके बाद नक्सलियों ने मजदूरों के माध्यम से फोन पर मुंशी से बात की.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे दो मजदूरों को पीटा
नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगे दो मजदूरों को पीटा
प्रभात खबर.

बिहार के लखीसराय के स्थानीय थाना क्षेत्र के राजघाट कोल में गुरुवार की दोपहर नक्सलियों ने एक ऑटो को जलाने के साथ ही सड़क निर्माण में लगे मजदूरों के साथ मारपीट की. घटना की जानकारी मिलते ही एएसपी अभियान अमृतेश कुमार व कजरा थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिन्हा के नेतृत्व में एसएसबी-32 बन्नू बगीचा की टीम व पुलिस बल मौके पर पहुंच घटना की पूरी जानकारी ली.

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की दोपहर नक्सलियों का 10 से 15 नक्सलियों का एक दस्ता राजघाट कोल पहाड़ी पर पहुंचा. जहां से छह-सात की संख्या में नक्सलियों का दस्ता पहाड़ी से नीचे आकर कजरा से चंपा नगर मोड़ आठ किलोमीटर तक बन रहे सड़क निर्माण में कार्य कर रहे 15 मजदूरों को वहां मजदूरों को ही लाने ले जाने का काम करने वाले ऑटो में सवार कर तथा खुद ऑटो में लटकर उसे राजघाट कोल लेकर पहुंचे. जहां ऑटो को इमली पेड़ के पास लगवाकर सभी मजदूरों को लेकर पहाड़ी पर चढ़ गये.

जहां पर पूर्व से मौजूद नक्सलियों ने मजदूरों के साथ मारपीट कर उनसे कार्य कराने वाले मुंशी के संबंध में जानकारी प्राप्त की. इस दौरान मजदूरों ने बताया कि उनका मुंशी बीमार है तथा घर पर आराम कर रहा है. जिसके बाद नक्सलियों ने मजदूरों के माध्यम से फोन पर मुंशी से बात की. जिसके बाद सभी मजदूरों से मारपीट करने को लेकर माफी मांगते हुए सभी को पहाड़ से नीचे उतरवा दिया.

वहीं जब मजदूर पहाड़ से नीचे उतरे तो वहां पर मौजूद ऑटो पलटा हुआ था तथा उसमें आग लगी हुई थी. मजदूरों के अनुसार सभी नक्सली काली वर्दी में थे तथा अपने चेहरे को ढंके हुए थे. बताया जा रहा है कि ऑटो अवगिल रामपुर का है तथा उसचालक संतलाल भी रामपुर का है. बताया जा रहा है कि नक्सलियों के द्वारा मारपीट किये जाने से अवगिल निवासी शिवन सदा का पुत्र निशु सदा एवं शिवदेव महतो का पुत्र विजय सदा को काफी चोटें आयी हैं.

इस संबंध में कजरा थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि नक्सलियों के द्वारा एक ऑटो को जलाया गया है. वहीं मजदूरों के साथ मारपीट भी की गयी है, जिसमें दो मजदूरों को चोटें आयी हैं. उन्होंने बताया कि मजदूरों से मिली जानकारी के अनुसार 10-15 की संख्या में नक्सली उनलोगों से मिले थे. मामले को लेकर नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें