1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. mdh owner death dharampal gulati news masala king mahashay dharampal gulati relation to bihar three years ago vistied patna bihar news in hindi upl

MDH Owner Death: मसाला किंग का बिहार से भी रहा है रिश्ता, तीन साल पहले अंतिम बार आए थे पटना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 मसाला किंग के नाम से प्रसिद्ध एमडीएच (MDH) के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी
मसाला किंग के नाम से प्रसिद्ध एमडीएच (MDH) के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी
Twitter

MDH Owner Death, Dharampal Gulati,Bihar News: मसाला किंग के नाम से प्रसिद्ध एमडीएच (MDH) के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी (Dharampal Gulati) का गुरुवार को निधन हो गया. वह 98 साल के थे. उनका बिहार से भी रिश्ता रहा. ये रिश्ता था व्यवसायिक और आध्यात्मिकता का.

बीते एक दशक में में वो तीन बार पटना प्रवास पर आ चुके हैं. मसाला किंग तीन साल पहले एमडीएच के ही एक कार्यक्रम के सिलसिले में अंतिम बार पटना आए थे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मसाला किंग बिहार के बीते 15 वर्षों से जुड़े हुए थे. वो 2014 में आर्य समाज के कार्यक्रम के लिए पटना पहुंचे थे. जबकि 2017 में एमडीएच मसाला के कार्यक्रम में पटना आए थे.

इसी वर्ष 2017 में खुसरूपुर स्थित पास्ता वा गोलगप्पा फैक्ट्री का उन्होंने उद्घाटन किया था. सत्तू के निर्माता ललित अग्रवाल की इस फैक्ट्री का उद्घाटन करने के दौरान उन्होंने आगे बढ़कर श्रमिक को गले लगाते हुए कहा था कि इन्हीं के बूते आज देश दुनिया मुझे पहचानती है. उनके निधन के बाद पटना सिटी में उनके चाहने वाले भी दुखी हैं.

पटना सिटी आगमन के दौरान उन्होंने तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में मत्था टेक गुरु घर का आशीर्वाद लिया था। बता दें कि मसाला किंग महाशय धर्मपाल गुलाटी ने कभी एक छोटी सी दुकान से मसालों का कारोबार शुरू कर एक बड़ा ब्रांड खड़ा कर दिया. महाशियां दी हट्टी (एमडीएच) देश-दुनिया में मसालों का बड़ा ब्रांड है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें