40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में होगा भारत का सबसे बड़ा लॉ कॉन्क्लेव, जुटेंगे सु्ब्रह्मण्यम स्वामी सहित कई न्यायविद

प्रसिद्ध न्यायविद व राजनेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने सोशल साइट पर इसकी जानकारी शेयर की है. सुब्रह्मण्यम स्वामी ने लिखा है कि वो इस सम्मेलन में भाग लेने पटना आ रहे हैं. इस आयोजन में न सिर्फ़ सुब्रह्मण्यम स्वामी बल्कि कई और क़ानून विशेषज्ञ मौजूद रहेंगे.

पटना. राजधानी पटना में न्यायविदों की जमघट होनेवाली है. देश का सबसे बड़ा लॉ कॉन्क्लेव पटना में आयोजित होने जा रहा है. 25 फ़रवरी को राजधानी पटना के ज्ञान भवन में इसका आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में देश के कई जाने माने वकील और न्यायाधीश भाग लेंगे. प्रसिद्ध न्यायविद व राजनेता सुब्रह्मण्यम स्वामी ने सोशल साइट पर इसकी जानकारी शेयर की है. सुब्रह्मण्यम स्वामी ने खुद इसकी जानकारी शेयर करते हुए लिखा है कि वो इस सम्मेलन में भाग लेने बिहार आ रहे हैं. इस आयोजन में न सिर्फ़ सुब्रह्मण्यम स्वामी बल्कि कई और क़ानून विशेषज्ञ मौजूद रहेंगे.

सोशल साइट पर किया पोस्ट

सुब्रह्मण्यम स्वामी ने सोशल साइट पर लिखा कि इस लॉ कॉन्क्लेव का आयोजन पटना के लॉ प्रेप ट्यूटोरियल की ओर से किया जा रहा है. इसमें 5 हज़ार से ज़्यादा लोग शिरकत करेंगे , जिसमें लॉ के विशेषज्ञ से लेकर छात्र और छात्राएं भी शामिल हैं. कार्यक्रम के आयोजक और लॉ प्रेप ट्यूटोरियल पटना के निदेशक अभिषेक गुंजन ने कार्यक्रम के संबंध में स्थानीय मीडिया को बताया कि इसमें क़ानून के विभिन्न पहलुओं पर गंभीर चर्चा होगी. कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य मक़सद है देश के क़ानून और संविधान के प्रति लोगों के बीच जागरूकता करना.

Also Read: उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी अब RLJD से हुई RLM, लोकसभा चुनाव से पहले आयोग से मिला नया नाम

कई कानून के विशेषज्ञ होंगे शामिल

कार्यक्रम के उद्देश्य के बारे में बताते हुए अभिषेक गुंजन ने कहा कि बिहार वैसे तो ज्ञान की भूमि रही है और भारतीय न्यायशास्त्र की रचनाएं यहां हुई हैं. लेकिन दुर्भाग्यवश बिहार में आधुनिक न्याय और कानून की पढ़ाई को लेकर छात्र-छात्राओं में कम जागरूकता है. लॉ कॉन्क्लेव के ज़रिये बच्चों को लॉ की पढ़ाई के प्रति जागरूक भी किया जायेगा. इस बार देश के कई जानेमाने कानून के जानकार पटना आने की स्वीकृति दे चुके हैं. पटना में यह अपने आप में एक बड़ा आयोजन होगा. बता दें कि लॉ प्रेप ट्यूटोरियल ने 23 अप्रैल 2023 को भी लॉ कॉन्क्लेव का आयोजन किया था. उस कार्यक्रम में भी सुब्रह्मण्यम स्वामी मौजूद रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें