1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. latest news patna metro construction work in isbt and mithapur completed in two years rjs

पटना में मेट्रो का आगे बढ़ा काम, आईएसबीटी और मीठापुर में मेट्रो के दो साल में बनकर तैयार हो जायेंगे ग्रिड

Patna Metro construction ISBT and Mithapur. मेट्रो को बिजली सप्लाई देने के लिए राजधानी पटना में दो ग्रिड उपकेंद्र बनेंगे. इसके लिए एजेंसी का चयन कर लिया गया है. दो साल में ये बनकर तैयार हो जायेंगे. इसपर करीब 116 करोड़ रुपए खर्च होंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना मेट्रो न्यूज़
पटना मेट्रो न्यूज़
ट्विटर

पटना. मेट्रो (Patna Metro) को बिजली सप्लाई देने के लिए राजधानी पटना में दो ग्रिड उपकेंद्र बनेंगे. इसपर करीब 116 करोड़ रुपए खर्च होंगे. पटना मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Patna Metro Rail Corporation) ने टेंडर के माध्यम से इसके लिए दो एजेंसी का चयन कर लिया है. न्यू आईएसबीटी के सामने डिपो और मीठापुर (ISBT and Mithapur)में ग्रिड उपकेंद्र का निर्माण होगा एक ग्रिड उपकेंद्र बनाने के लिए 3000 वर्गमीटर जमीन की आवश्यकता है. इसके लिए प्रक्रिया शुरू हो गई है.

न्यू आईएसबीटी से मलाही पकड़ी में चल रहा काम

पटना मेट्रो(Patna Metro) और जायका के बीच 5520.93 करोड़ ऋण के लिए समझौता होना है. इसके बाद रूकनपुरा से लेकर राजेंद्रनगर तक अंडरग्राउंड मेट्रो का निर्माण शुरू होगा. इसमें कॉरिडोर वन का रूकनपुरा, राजाबाजार, पटना जू, विकास भवन, विद्युत भवन, पटना जंक्शन और कॉरिडोर टू का पटना जंक्शन, अकाशवाणी, गांधी मैदान, पीएमसीएच, पटना विवि, मोइनुलहक स्टेडियम, राजेंद्र नगर स्थित अंडरग्राउंड स्टेशन और लाइन बनाना है। केंद्र और राज्य सरकार के फंड से 11 एलिवेटेड स्टेशन के साथ लाइन बनने हैं. फिलहाल कॉरिडोर-2 के न्यू आईएसबीटी से मलाही पकड़ी के बीच 6.60 किमी में काम शुरू है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें