1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. durga puja 2021 patna guidelines latest news of murti visarjan and dussehra in bihar news skt

Durga Puja 2021: पटना में भड़कीले नारे और अफवाह फैलाने पर होगी कड़ी कार्रवाई, डीजे पर बना रहेगा प्रतिबंध

दुर्गापूजा के दौरान पटना में इस बार प्रशासन के तरफ से काफी सख्ती बरती जा रही है. किसी भी तरह की अफवाह फैलाने वालों व भड़कीले नारे देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पटना में भड़कीले नारे और अफवाह फैलाने पर होगी कड़ी कार्रवाई
पटना में भड़कीले नारे और अफवाह फैलाने पर होगी कड़ी कार्रवाई
प्रभात खबर

पटना: दुर्गा पूजा के दौरान जिले में शांति और सामाजिक सद्भाव बना रहे, इसके लिए जिला प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किये हैं. पूजा से लेकर विसर्जन तक किसी भी तरह की अफवाह फैलाने वालों, भड़कीले नारे लगाने वालों और सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ने वालों पर प्रशासन की सख्त नजर रहेगी और ऐसे लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

13 जोन में बांटा गया जिला:

लोगों की सुरक्षा के लिए जिले को 13 जोन में बांट कर दुर्गापूजा से जुड़े सभी प्रमुख प्वाइंट पर मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल तैनात किये गये हैं. उन्हें डीएम ने निर्देश दिया है कि असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखी जाये. दोषियों की पहचान कर उन पर कठोर कार्रवाई की जाये. पूजा में घूमने के लिए निकलने वालों खासतौर से महिलाओं की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त इंतजाम किये गये हैं. पूजा के दौरान सभी एसडीओ और एसडीपीओ अपने-अपने इलाके में विधि व्यवस्था को बनाये रखने के लिए आवश्यक कार्रवाई करेंगे.

भीड़ लगाने और डीजे पर बना रहेगा प्रतिबंध :

दुर्गापूजा के दौरान गुरुवार-शुक्रवार को किसी भी पूजा पंडाल में भीड़ नहीं लगने दी जायेगी. प्रशासन ने इसको लेकर सोमवार को ही स्पष्ट दिशा निर्देश भी जारी कर दिये हैं. पूजा पंडाल के आयोजक भी पंडाल में भीड़ नहीं लगायेंगे. पुलिस और प्रशासन की टीमें भीड़ प्रबंधन के लिए इस दौरान सड़कों पर सक्रिय रहेंगी.

पूर्व अनुमति के आयोजन नहीं

इस दौरान किसी भी प्रकार का मेला, सांस्कृतिक कार्यक्रम, रावण वध, जुलूस इत्यादि कार्यक्रमों का आयोजन बिना पूर्व अनुमति के नहीं किया जायेगा. पूजा पंडाल में उपस्थित सभी लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा. पंडाल में डीजे बजाने की अनुमति नहीं रहेगी. जुलूस में भी डीजे का उपयोग प्रतिबंधित रहेगा.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें