1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar political parties more than 6 ministers of nitish kumar cabinet corona positive skt

Bihar Corona: बिहार के आधा दर्जन मंत्री कोरोना पॉजिटिव, सियासी गलियारे में तीसरी लहर का खौफ

बिहार में कोरोना संक्रमण अब सियासी गलियारे में भी पसर चुका है. सरकार के आधा दर्जन मंत्री कोरोना पॉजिटिव हो गये हैं. वहीं कई अन्य मंत्रियों की तबीयत भी नासाज होने की जानकारी आ रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के सियासी गलियारे में कोरोना
बिहार के सियासी गलियारे में कोरोना
प्रभात खबर

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले अब तेजी से बढ़ने लगे हैं. राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर अब 3697 हो गयी है.वहीं पटना में संक्रमण अभी सबसे अधिक फैला हुआ है. बिहार का सियासी गलियारा भी संक्रमण की चपेट में आ चुका है. प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम समेत आधा दर्जन मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. केंद्र सरकार में राज्य मंत्री अश्विनी चौबे के भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद व रेणु देवी, उत्पाद मंत्री सुनील कुमार भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी भी कोरोना संक्रमित हो गये हैं. कृषि मंत्री अमरेंद्र प्रताप सिंह की भी तबीयत नासाज होने की सूचना है हालांकि उनकी जांच रिपोर्ट के बारे में जानकारी बाहर नहीं आई है. एससी-एसटी मंत्री संतोष कुमार सुमन ने भी खुद को होम आइसोलेट कर लिया है. राज्य सभा सांसद राकेश सिन्हा के भी पॉजिटिव होने की जानकारी सामने आ रही है.

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी अपने परिवार के दर्जन भर से अधिक लोगों के साथ पॉजिटिव पाए गये. उसके बाद जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह कोरोना पॉजिटिव मिले. बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के संक्रमित होने की जानकारी जब सामने आई तो सियासी गलियारे में कोरोना संक्रमण के फैल जाने की बात से हड़कंप मचा. दरअसल, तारकिशोर प्रसाद और ललन सिंह चार जनवरी को बाढ़ नगर परिषद के एक समारोह में भी शामिल हुए थे. पटना जिला प्रशासन ने सात जांच टीमों को पटना के वीआइपी इलाके में कोविड-19 टेस्ट के लिए भेजा है.

कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री का जनता दरबार कार्यक्रम और समाज सुधार अभियान फिलहाल स्थगित कर दिया गया है. उधर पार्टी कार्यालयों पर भी पाबंदी लागू कर दी गयी है. भाजपा कार्यालय में बाहरी लोगों के आने पर रोक लगा दी गयी है. वहीं जदयू कार्यालय में भी आधा दर्जन कोरोना संक्रमित पाए गये थे जिसके बाद मुख्य द्वार पर सख्ती तेज कर दी गयी है. बता दें कि बिहार में अब कोरोना की तीसरी लहर तेज हो गयी है. संक्रमितों की संख्या में रोज बड़ा उछाल देखा जा रहा है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें