1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar holi guidelines for shab e barat 2021 holika dahan in bihar corona latest updates skt

Bihar Corona Alert: होली व शब-ए-बारात के दौरान बिहार में कार्यक्रमों पर रहेगी रोक, होलिका दहन के लिए जान लें ये गाइडलाइन्स

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद गृह विभाग व पुलिस मुख्यालय ने होली व शब-ए-बारात त्योहार के दौरान संयुक्त आदेश जारी किया है. बीते 27 मार्च को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में दिये गये आदेश के आलोक में गृह विभाग के संयुक्त आदेश में कहा गया है कि होली त्योहार की पूर्व संध्या पर होने वाले होलिका दहन के अवसर पर न्यूनतम संख्या में व्यक्ति एकत्रित होंगे. उस अवसर पर कोविड प्रोटोकॉल मसलन मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग , हैंड सेनेटाइजिंग इत्यादि का पालन करना होगा.

होली के दिन सार्वजनिक स्थलों पर एकत्रित होकर किसी भी प्रकार की गतिविधि के आयोजन की अनुमति नहीं रहेगी. पुलिस-प्रशासन को इसे सभी जगहों पर सुनिश्चित करना होगा. शब-ए-बरात के अवसर पर भी कम से कम व्यक्ति एक स्थान पर एकत्रित होंगे. उनके लिए भी कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. कब्रिस्तान प्रबंधन समितियों भी अपने स्तर से कोविड प्रोटोकॉल के अनुपालन के संबंध में पूर्ण एहतियात बरतने का आदेश दिया गया है.

बता दें कि राज्य में शनिवार को कोरोना का टीका एक लाख तीन हजार लोगों को दिया गया. इधर पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना पॉजिटिव के 195 नये मामले पाये गये हैं. पिछले दिनों की तुलना में कोरोना के नये मामले में मामूली कमी हुई है तो राज्य में एक्टिव केस की संख्या में वृद्धि दर्ज की गयी है. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1115 हो गयी है. कोरोना के नये मामलों में पटना में सर्वाधिक 80 केस पाये गये हैं.

राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के कुल 195 नये मामले पाये गये हैं. इसमें पटना जिले में सर्वाधिक 80 नये केस पाये गये हैं. नये केस राज्य के 34 जिलों में मिले हैं. विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार बेगूसराय में नौ, गया में नौ, नवादा व पश्चिम चंपारण में सात-सात, भोजपुर व सीवान में छह-छह, पूर्वी चंपारण, नालंदा में पांच-पांच, औरंगाबाद , मधुबनी व सारण जिले में चार-चार, अररिया, भागलपुर व गोपालगंज , किशनगंज , मधेपुरा, मुंगेर और सुपौल जिले में तीन-तीन नये केस मिले हैं. इसके साथ ही अरवल, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, वैशाली जिले में दो-दो नये केस मिले हैं. बक्सर, जमुई, कटिहार, खगड़िया, पूर्णिया में एक-एक नये कोरोना पॉजिटिव के केस पाये गये हैं.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें