1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona positive three people of the same family who came to patna by lucknow flight were found corona positive rdy

Corona Positive: लखनऊ फ्लाइट से पटना आये एक ही परिवार के तीन लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

Corona Positive लखनऊ से पटना एयरपोर्ट पर आने के बाद आरटीपीसीआर जांच करायी गयी थी, जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग को मिली. वहीं अधिकारियों के मुताबिक एक परिवार के जिन तीनों सदस्यों में कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आयी है सभी लोग लखनऊ में रहते हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Fake covid positive report
Fake covid positive report
Demo Pic

पटना शहर में एक बार फिर कोरोना संक्रमण बढ़ता दिख रहा है. गुरुवार को जिले में छह नये मरीज मिले थे. इसमें लखनऊ फ्लाइट से पटना आये तीन यात्रियों में कोरोना की पुष्टि हुई है. तीनों यात्री एक ही परिवार के सदस्य हैं, जो शहर के पटेल नगर इलाके में रहते हैं. इनमें एक मां, एक बेटा और पत्नी शामिल हैं. तीनों मरीजों को पटेल नगर में होम आइसोलेशन में रखा गया है. इसके अलावा एक अन्य मरीज में भी कोरोना की पुष्टि की गयी है, जो मुजफ्फरपुर जिले का रहने वाला है.

छठ में आये थे पटना, निगेटिव रिपोर्ट आने तक रहना होगा घर : चारों मरीज बीते छठ पर्व को लेकर पटना अपने घर आये थे. लखनऊ से पटना एयरपोर्ट पर आने के बाद आरटीपीसीआर जांच करायी गयी थी, जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग को मिली. वहीं अधिकारियों के मुताबिक एक परिवार के जिन तीनों सदस्यों में कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आयी है सभी लोग लखनऊ में रहते हैं. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पटेल नगर स्थित संबंधित मरीजों के घर व आसपास के घरों में अलर्ट जारी करते हुए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना है. नेगेटिव होने तक उन्हें आइसोलेशन में रहना होगा.

घर पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

पॉजिटिव मरीजों को वैक्सीन लगी थी या नहीं पूछताछ की जा रही है. शुक्रवार को मरीजों के घर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची. वहीं पीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ विद्यापति चौधरी ने बताया कि शुक्रवार को 1490 लोगों की जांच की गयी है, सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है. यहां बता दें कि इंग्लैंड से पटना आये एक युवक में कोविड की पुष्टि हो चुकी है.

पटना एम्स में तीन कोरोना के मरीज भर्ती

वहीं, पटना एम्स में भी कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. बीते 24 घंटे के तीन कोरोना संक्रमितों को कोविड वार्ड में भर्ती किया गया है. इसमें पटना के नेहरू नगर निवासी 80 वर्षीय विजय नारायण वर्मा, 46 वर्षीय अतुल आनंद, गोपालगंज के 78 वर्षीय ब्रिजेंद्र प्रसाद को कोविड वार्ड में भर्ती किया गया है, जबकि एक मरीज 13 वर्षीय मोहम्मद शहवाज पूर्व से भर्ती है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें