1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. controversial statement of ajay singh husband of jdu mp kavita singh siwan on hanuman chalisa skt

बिहार में हनुमान चालीसा व अजान के बीच पाकिस्तान की एंट्री, JDU सांसद के पति का विवादित बयान

बिहार में फिर से हनुमान चालीसा, अजान और पाकिस्तान के नाम पर सियासत गरमा गयी है. जदयू सांसद के पति ने विवादित बयान देकर फिर से एकबार माहौल गरमा दिया है. हनुमान पर किस तरह घमासान मचा हुआ है. आइये जानते हैं...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सिवान की सांसद कविता सिंह के पति अजय सिंह
सिवान की सांसद कविता सिंह के पति अजय सिंह
फाइल फोटो

बिहार में फिर एकबार फिर से धार्मिक स्थानों पर लाउडस्पीकर को लेकर सियासी बयानबाजी तेज हो गयी है. सिवान से जनता दल यूनाइटेड की सांसद कविता सिंह के पति जदयू नेता अजय सिंह ने अजान और हनुमान चालीसा को लेकर ऐसा बयान दे दिया कि अब सियासत गरमायी हुई है. अजय सिंह ने अजान पाकिस्तान में होने की बात कही. जिसके बाद अब विपक्ष हमलावर है.

जदयू सांसद के पति का विवादित बयान, अजान पाकिस्तान में होना चाहिए

सिवान से जदयू की सांसद कविता सिंह के पति अजय सिंह ने अजान को लेकर विवादित बयान दे दिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एक कार्यक्रम में शिरकत कर रहे अजय सिंह ने कहा कि भारत हनुमान का देश है यहां हनुमान चलीसा होगा. उन्होंने कहा कि इस पर बैन लगाने वाले मिट जाएंगे. इसके बाद उन्होंने अजान की चर्चा शुरू कर दी और कहा कि अजान पाकिस्तान में होना चाहिए.

भाजपा के फायर ब्रांड नेता हरिभूषण ठाकुर बचौल का समर्थन

अजय सिंह के बयान से जहां एक तरफ जदयू खुद को किनारे कर रही है वहीं भाजपा के फायर ब्रांड नेता हरिभूषण ठाकुर बचौल इसका समर्थन कर रहे हैं. जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि देश संविधान से चलता है और संविधान ने हर व्यक्ति को अपनी धार्मिक मान्यताओं का अधिकार दिया है.उन्होंने कहा कि किसी की पैरवी से कोई ना तो हनुमान चलीसा पढ़ता है और किसी के कहने से ना ही कोई अजान करता है. उन्होंने कहा कि जिन्होंने बयान दिया वो जाने..

बचौल ने बिहार को लेकर दिया विवादित बयान

बता दें कि इससे पहले भाजपा विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने यह कहकर सियासी बयानबाजी तेज कर दी थी कि बिहार में कई जिले ऐसे हैं जहां आप खुलकर हनुमान चालीसा का पाठ नहीं कर सकते. उन्होंने कुछ जिलों का नाम भी गिनाया था. साथ ही कश्मीर की बात करते हुए कहा कि देश में बिहार समेत कई जगह और ऐसे हैं जहां के हालात कश्मीर जैसे हैं और बिहार में भी कश्मीर फाइल्स की तरह कई फिल्में बन सकती हैं.

नीतीश ने जताई असहमति, तेजस्वी का प्रहार

बता दें कि धार्मिक स्थानों से लाउडस्पीकर हटाने की बीजेपी विधायकों की मांग को सीएम नीतीश ने गलत बताया था और इससे असहमति जताई थी. इधर राजद नेता तेजस्वी यादव ने मंगलवार को सत्ताधारी दलों पर हमला बोलते हुए कहा कि वे बिहार के असली मुद्दों से ध्यान हटा रहे हैं. बेरोजगारी, महंगाई, गरीबी, पलायन, जनगणना, राज्य का विशेष दर्जा- इनमें से किसी भी मुद्दे पर चर्चा नहीं हो रही है. हिंदू-मुसलमान, लाउडस्पीकर, बुलडोजर की चर्चा हो रही है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें