1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar visited visvesvaraya bhawan to watch fire issue latest news patna today skt

पटना के विश्वेश्वरैया भवन में 10 घंटे तक उठती रही आग की लपटें, घटनास्थल पर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार

विश्वेश्वरैया भवन में बुधवार की सुबह भीषण आग लगी तो करीब 10 घंटे के बाद भी आग की लपटें शांत नहीं हुई. इस बीच बुधवार शाम ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार घटनास्थल पर पहुंचे और अधिकारियों को निर्देश दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पटना के विश्वेश्वरैया भवन में लगी आग, मौके पर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार
पटना के विश्वेश्वरैया भवन में लगी आग, मौके पर पहुंचे सीएम नीतीश कुमार
प्रभात खबर

बिहार सरकार के निर्माण संबंधी विभागों के मुख्यालय विश्वेश्वरैया भवन में बुधवार की सुबह पौने आठ बजे लगी भीषण आग अगले 10 घंटों तक बेकाबू रही. आग इतना खतरनाक था कि पथ निर्माण, ग्रामीण कार्य और भवन निर्माण की करीब सभी फाइलें और कंप्यूटर जल कर खाक हो गये. शाम पांच बजे तक बहुमंजिली इमारत विश्वेश्वरैया भवन से आग की लपटें उठती रही.

सीएम नीतीश कुमार पहुंचे घटनास्थल

आग पर काबू पाने के लिए स्थानीय पुलिस- फायर ब्रिगेड की टीम के साथ आसपास के जिलों से भी फोर्स की सहायती ली गयी. एसडीआरएफ, एनडीआरएफ सिविल डिफेंस के साथ एयरपोर्ट से खास फायर कंट्रोल इंजन (हाइड्रोलिक प्लेटफार्म ) की मदद ली जा रही है. शाम पांच बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी घटना स्थल का मुआयना किया. अधिकारियों को निर्देश दिये.

घटना को लेकर सीएम आश्चर्य

आग की उठ रही लपटों और उसे शांत करने के लिए चल रही जद्दोजहद के बीच सीएम नीतीश कुमार मौके पर पहुंचे. उन्होंने घटना के बारे में जानकारी ली. उनके साथ प्रधान सचिव आमिर सुबहानी समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. सीएम ने कहा कि पूरी घटना के बारे में हमने जानकारी ली है. कई बार आग लगने की बात सामने आयी. सभी लोग आग पर काबू पाने में जुटे हुए हैं.उन्होंने कहा कि इतने देर तक सरकारी भवन में आग लगे रहना थोड़ा अजीब है, इसलिए यहां आकर देखने का विचार हुआ.

10 घंटे बाद भी आग की लपटें उठती रहीं

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सभी अधिकारी आग पर काबू पाने के प्रयास में हैं. और आगे भविष्य में आवश्यक उपकरणों को यहां रखा जाएगा. बता दें कि शाम पांच बजे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी घटना स्थल का मुआयना किया. आग की भीषणता इसी से पता चलती है कि 10 घंटे बाद भी आग की लपटें उठ रही थीं. दो किमी के दायरे में धुंआ और महक महसूस की जा रही थी. देर शाम तक आग को काबू करने के प्रयास जारी थे. व‍िश्‍वेश्‍वरैया भवन की पांचवीं, छठवीं और सातवीं मंजिल को भारी नुकसान पहुंचा है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें