1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather update cold wave will increase in bihar from december 18 due to the activation of western disturbance rain in bihar skt

Bihar Weather Update: बिहार में 18 दिसंबर से बढ़ेगा ठंड का कहर, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से बारिश बढ़ाएगी परेशानी

बिहार में 18 दिसंबर से ठंड का असर बढ सकता है. वहीं बारिश से भी मौसम का मिजाज बदल सकता है. शनिवार को पटना और उसके आसपास आसमान में हल्के बादल छाये रहे जिसके कारण चार पांच दिनों तक घना धुंध झेलने के बाद कोहरे में कमी आयी और सुबह में विजिबिलिटी बेहतर दिखी. बिहार के पूर्वोत्तर भाग में हल्की बारिश(Rain in bihar) भी हुई. प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया. सबसे कम 13 डिग्री सेल्सियस तापमान डेहरी में दर्ज किया गया. पटना और उसके आसपास न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहा. तापांतर कम होने के कारण लोगों को ठंड का अधिक अहसास हुआ.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Prabhat Khabar

Weather news bihar : बिहार में 18 दिसंबर से ठंड का असर बढ सकता है. वहीं बारिश से भी मौसम का मिजाज बदल सकता है. शनिवार को पटना और उसके आसपास आसमान में हल्के बादल छाये रहे जिसके कारण चार पांच दिनों तक घना धुंध झेलने के बाद कोहरे में कमी आयी और सुबह में विजिबिलिटी बेहतर दिखी. बिहार के पूर्वोत्तर भाग में हल्की बारिश(Rain in bihar) भी हुई. प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 26 डिग्री दर्ज किया गया. सबसे कम 13 डिग्री सेल्सियस तापमान डेहरी में दर्ज किया गया. पटना और उसके आसपास न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहा. तापांतर कम होने के कारण लोगों को ठंड का अधिक अहसास हुआ.

अगले कुछ दिनों में हल्की बारिश के भी अनुमान

मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में हल्की बारिश के भी अनुमान लगाए गए हैं.बिहार के कई हिस्सों में ये बारिश 15 दिसंबर और 16 दिसंबर को हो सकती है. पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण बारिश की संभावना जताई जा रही है.

आज एक डिग्री कम रहेगा न्यूनतम व अधिकतम तापमान

रविवार को पूरे प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. पटना और उसके आसपास हल्के बादल छाये रहेंगे. अधिकतम तापमान में एक डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी होने और इसके 24 डिग्री सेल्सियस रहने का पूर्वानुमान है जबकि न्यूनतम तापमान में भी एक डिग्री की कमी होगी और यह 15 डिग्री सेंटीग्रेड रहने का पूर्वानुमान है.

घटती बढ़ती रही विजिबिलिटी

सुबह में विजिबिलिटी में उतार चढ़ाव भी दिखा. सुबह छह बजे यह 1000 मीटर थी, जो आठ बजे घट कर 800 मीटर हो गयी. उसके बाद फिर से इसमें वृद्धि हुई और नौ बजे दोबारा इसने 1000 मीटर की सीमा को छुआ.

समय विजिबिलिटी

सुबह छह बजे 1000 मीटर

सुबह आठ बजे 800 मीटर

सुबह नौ बजे 1000 मीटर

शाम पांच बजे 1800 मीटर

रात 8:30 बजे 1800 मीटर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें