1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar ntpc patna barh hindi diwas latest news

काव्य-पाठ के साथ NTPC बाढ़ में शुरु हुआ हिंदी दिवस पखवाड़ा

एनटीपीसी बाढ़ यूनिट की ओर से आगामी 14 सितंबर को होने वाले हिंदी दिवस से पहले हिंदी दिवस पखवाड़े का शुभारंभ किया गया. वहीं पखवाड़े के दौरान आयोजित किए जाने वाले विभिन्न प्रतियोगिताओं के विषय में भी सभी को अवगत कराया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
NTPC बाढ़ में शुरु हुआ हिंदी दिवस पखवाड़ा
NTPC बाढ़ में शुरु हुआ हिंदी दिवस पखवाड़ा
prabhat khabar

एनटीपीसी बाढ़ के राजभाषा अनुभाग द्वारा हिन्दी दिवस पखवाड़े का शुभारंभ किया गया. इस दौरान काव्य पाठ के साथ ही विगत दिनों में राजभाषा के प्रभावी कार्यान्वयन के दिशा में किए गए प्रयासों के विषय में विस्तार से चर्चा की गयी.

जानकारी के अनुसार एनटीपीसी बाढ़ यूनिट की ओर से आगामी 14 सितंबर को होने वाले हिंदी दिवस से पहले हिंदी दिवस पखवाड़े का शुभारंभ किया गया. वहीं पखवाड़े के दौरान आयोजित किए जाने वाले विभिन्न प्रतियोगिताओं के विषय में भी सभी को अवगत कराया गया.

कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि एसएन त्रिपाठी ने दीप प्रज्वलित कर किया. वहीं कर्मचारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सभी लोग हिंदी के प्रचार-प्रसार में मजबूती से जुटे. इस दौरान मुकेश कुमार, वरीय प्रबन्धक(प्रचालन) ने हिन्दी के राजभाषा होने के संवैधानिक प्रावधानों के बारे में सभी उपस्थित कर्मचारियों को बताया.

इस अवसर पर कार्यक्रम में महाप्रबंधक (तकनीकी सेवाएँ ) जे. परिदा, महाप्रबंधक (परियोजना) पी.के. महाजन सहित सभी विभागाध्यक्ष व कर्मचारीगण आदि उपस्थित रहे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें