1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar ex dgp gupteshwar pandey jdu told not interested politics my passion is bhagwat katha video avh

'नेतागिरी में दिलचस्पी नहीं, कथा कहना मेरा पुराना पैशन'- भागवत कथावाचक बनने के सवाल पर बोले पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुप्तेश्वर पांडेय
गुप्तेश्वर पांडेय
ट्विटर

Bihar News: बिहार पुलिस को पूर्व महानिदेशक (DGP) गुप्तेश्वर पांडेय ने राजनीति में रहने को लेकर बड़ा बयान दिया है. पांडेय ने कहा कि उनकी दिलचस्पी अब राजनीति से खत्म होते जा रही है और भगवान की ओर बढ़ते जा रही है. बता दें कि बिहार चुनाव से पहले डीजीपी पद से वीआरएस लेकर गुप्तेश्वर पांडेय जनता दल यूनाइटेड में शामिल हुए थे.

समाचार चैनल एबीपी न्यूज से बात करते हुए गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि मेरा स्वभाव अब सतोगुण की ओर हो गया है, जिसकी वजह से राजनीति से मेरा ध्यान हट चुका है. जब उनसे पूछा गया कि क्या वे राजनीति करेंगे? इसपर पांडेय ने जवाब दिया कि भगवान की सेवा छोड़ अब वे कुछ नहीं करेंगे. पिछले दिनों गुप्तेश्वर पांडेय का एक भागवत कथा कहते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था.

पूर्व डीजीपी ने कहा कि इंसान के भीतर जब तक रजोगुण रहता है, तब तक उसे इज्जत प्रतिष्ठा की चिंता रहती है, लेकिन जब यह गुण समाप्त हो जाता है और सतोगुण का प्रवेश कर जाता है तो इंसान का ध्यान भगवान की ओर चला जाता है. पांडेय ने कहा कि कथा कहना उनका बचपन से ही पैशन था, परंतु नौकरी की वजह से वे ऐसा नहीं कर पाए.

बताते चलें कि पिछले दिनों पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का एक वीडियो वायरल है रहा था, जिसमें वे भागवत कथा कहते हुए नजर आ रहे हैं. गुप्तेश्वर पांडेय सनातन धर्म के संत के रूप में वो परिधान धारण कर कथा सुनाते दिखते हैं. श्लोक और चौपाइयों को सुनाकर वो उसका अर्थ हिन्दी में भी सुनाते हैं और लोगों को जीवन का महत्व बताते हैं. इश्वर का सिद्दांत और पाप तथा पुण्य की बात वो कथा के जरिये बताते दिखते हैं.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें