31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

महिला MLC के साथ छेड़खानी मामला : एमएलसी लालबाबू BJP से निलंबित

पटना : भाजपा ने अपने एक विधायक की पत्नी और बिहार विधान परिषद सदस्या के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगने पर आरोपी एमएलसी लालबाबू प्रसाद को भाजपा की प्राथमिकता सदस्यता से निलंबित कर दिया. साथ ही सभापति अवधेश नारायण सिंह ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए मामले को जांच के लिए सदन की […]

पटना : भाजपा ने अपने एक विधायक की पत्नी और बिहार विधान परिषद सदस्या के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगने पर आरोपी एमएलसी लालबाबू प्रसाद को भाजपा की प्राथमिकता सदस्यता से निलंबित कर दिया. साथ ही सभापति अवधेश नारायण सिंह ने इस मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए मामले को जांच के लिए सदन की आचार समिति को सौंप दिया है.

बिहार विधान परिषद की आज की कार्यवाही शुरू होने के पूर्व प्रतिपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट के जरिए बताया कि लालबाबू को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि इस मामले में पार्टी ने लालबाबू को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. पूर्व में पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष रहे लालबाबू को भाजपा द्वारा कल देर शाम जारी अपनी प्रदेश कार्यसमिति में भी स्थान नहीं दिया गया था.

बिहार विधान परिषद की आज की कार्यवाही शुरू होने पर सभापति ने कहा कि गत 30 मार्च को सदन के सदस्य लालबाबू प्रसाद के आचरण के संबंध में सदस्या रीना देवी और अन्य कई सदस्यों ने आसन का ध्यान आकृष्ट किया था. इस प्रकरण को लेकर मैं अत्यंत मर्माहत हुआ एवं स्वत: संज्ञान लिया. सम्यक विचारोपरांत इस मामले को सदन की आचार समिति को जांच के लिए सौंपता हूं. उन्होंने कहा कि समिति अपनी जांच और निर्णय से सदन को प्रतिवेदित करेगी. साथ ही लालबाबू प्रसाद को परिषद की पर्यावरण एवं प्रदूषण नियंत्रण समिति के अध्यक्ष पद से बर्खास्त करता हूं.

मीडिया में गत 30 मार्च को आयी रिपोर्ट के अनुसार भाजपा विधायक नीरज कुमार सिंह बब्लू की पत्नी और बिहार विधान परिषद में लोजपा सदस्या नूतन सिंह के साथ परिषद परिसर में भाजपा सदस्य लालबाबू प्रसाद ने कथित तौर पर छेड़छाड़ की. छेड़छाड़ किए जाने की शिकायत किए जाने पर नीरज ने गत 29 मार्च को परिषद परिसर में ही लालबाबू की पिटाई कर दी थी.

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि बिहार विधान परिषद से बिहार विधान सभा की ओर जाने वाले पतले गलियारे में घटी इस घटना के दौरान भाजपा के कुछ अन्य सदस्यों ने बीच बचाव किया था। इस मामले में औपचारिक तौर पर किसी पक्ष की ओर से शिकायत नहीं की गयी है.

बिहार विधान परिषद की कल कार्यवाही शुरू होने पर जदयू सदस्या रीना देवी के सदन में इस मामले को उठाए जाने पर राजद विधायक दल की नेत्री राबड़ी देवी ने भी अपनी सीट से खडे होकर रीना की बात का समर्थन करते हुए उचित कार्रवाई की मांग की. जदयू सदस्य नीरज कुमार, रणवीर नंदन एवं संजय सिंह तथा कांग्रेस सदस्य दिलीप चौधरी सहित सत्तापक्ष के अन्य सदस्यों ने अपनी सीट से खड़े होकर उनकी मांग का समर्थन किया था.

सभापति ने यह कहते हुए कि वे अपने कार्यकाल को कलंकित नहीं होने देंगे उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया था. बिहार विधान परिषद सभापति द्वारा आज इस संबंध में नियमन दिए जाने के समय नूतन सिंह और लालबाबू प्रसाद दोनों सदन में मौजूद नहीं थे.

बिहार विधानमंडल के निचले सदन बिहार विधानसभा में महिला जदयू विधायक रंजू गीता ने इस मामले को आज उठाया जिनका समर्थन राजद की एजया यादव और अन्य महिला विधायकों ने किया. विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने महिला सदस्यों को उनकी सुरक्षा का सुनिश्चित किए जाने का भरोसा दिया.

महागठबंधन के सदस्यों केे लोजपा के एक एमएलसी के साथ कथित छेड़छाड़ को लेकर पीडिता के पति और भाजपा के एक विधायक के अपनी ही पार्टी के एक एमएलसी की पिटाई किए जाने मामले में राजग को आज भी फजीहत झेलनी पडी. उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने जहां इस मामले में भाजपा द्वारा कार्रवाई किए जाने में देरी किए जाने पर बिहार विधान परिषद के प्रतिपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी पर लालबाबू जैसे लोगों को संरक्षण देने का आरोप लगाया.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री अशोक चौधरी ने सुशील कुमार मोदी पर पूर्व में इस मामले को लीपापोती करने और सदन को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि सुशील ने कल कहा था कि दोनों पक्षों से बात करने पर किसी तरह की घटना घटने की बात सामने नहीं आयी है पर पिछले 24 घंटे के भीतर ऐसी क्या परिस्थिति उत्पन्न हो गयी कि भाजपा को लालबाबू को निलंबित करना पड़ा. वहीं, सुशील मोदी ने राजद से पूछा कि करीब तीन दर्जन आपराधिक मामलों में आरोपी अपने पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन के खिलाफ वह कार्रवाई क्यों नहीं करती.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें