बिलिवर्स चर्च बिहार के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में 4000 परिवारों तक मदद पहुंचाएगी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : बिलीवर्स चर्च बिहार के बाढ़ प्रभावित इलाके 4000 पीड़ित परिवारों की मदद करने का निर्णय लिया है और इसके लिए 50 लाख रुपये की राशि निर्धारित की है. बिलिवर्स चर्च में मेट्रोपोलिटन डा0 के पी योहान्नन ने आज बताया कि ज्यादातर परिवार अपने घर खो चुके हैं, उनके पास न खाना है, न पानी और न ही रहने की जगह. इस स्थिति को देखकर हमने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों तक मदद पहुंचाने का फैसला लिया. हमने बिहार के लिए 50 लाख रुपये आवंटित किए हैं और इस राशि का इस्तेमाल हम प्रभावित लोगों तक मूल सुविधाएं पहुंचाने के लिए किया जाएगा.

बाढ़ पीड़ितों के बीच सहायता

प्रथम चरण में बिलीवर्स चर्च ने इसकी शुरुआत पिछले महीने में बिहार के बाढ़ प्रभावित चार जिलों किशनगंज, अररिया, कटिहार और पूर्णिया में 800 पीड़ित परिवारों तक मदद पहुंचाकर की जिसके तहत ऐसे परिवारों को सूखे खाद्य पदार्थों के पैकेट यथा सत्तू, गुड, ब्रेड एवं अन्य खाद्य सामग्री उपलब्ध करायी. इसके अलावा चर्च के स्वयंसेवकों ने प्रभावित परिवारों के बीच बुनियादी संरचनाओं के पुनर्निमाण के लिए तिरपाल एवं अन्य राहत सामग्री उपलब्ध कराया.

32000 परिवारों को मिलेगी राहत

दूसरे चरण में बिलीवर्स चर्च पटना डायोसेस ने 6 बाढ़ प्रभावित जिलों के 3200 परिवारों तक राहत पहुंचाने की योजना बनायी है जिसके तहत पीड़ित परिवारों के बीच चूड़ा, चना, गुड चीनी, चाय पत्ती, नमक आदि से युक्त भोजन के पैकेट तथा मोमबत्ती, माचिस, नहाने का साबुन, कपड़े धोने का साबुन आदि से युक्त यूटिलिटी पैकेट बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में वितरित किये जाएंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें