एनडीए : स्टिंग की सीबीआइ जांच हो

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटना : भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने नीतीश कुमार पर बड़ा हमला करते हुए आरोप लगाया है कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार में आकंठ डूबी हुई है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग सक्षम नहीं है, इसलिए स्टिंग ऑपरेशन मामले की सीबीआइ जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार को बताना चाहिए कि इस तरह के आरोप में और कौन-कौन-कौन मंत्री शामिल हैं. श्री मोदी सोमवार को पत्रकारों से बात कर रहे थे.
उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि सरकार की बोली लग रही हो. नीतीश कुमार जब लालू का गारंटर बन रहे हैं, तो उन्हें यह बताना चाहिए कि राजद अपने नेताओं पर क्या कार्रवाई कर रही है. यह तो ट्रेलर है. जिस तरह अवधेश कुशवाहा कह रहे हैं कि समान विचारधारा वाले चार- पांच मंत्री और हैं.
ये लोग कौन हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव में जदयू इतना पैसा खर्च कर रही है, आखिर इतना पैसा कहां से आ रहा है. पुल निर्माण निगम, पथ निर्माण,आरईओ, सड़क निर्माण निगम में काफी गड़बड़ी है, सवा साल से यह खेल चल रहा है
ठेकेदारों से फोन पर पैसा मांगा जा रहा है. इस काम में आइएएस अधिकारी भी शामिल हैं. उन्होंने लालू प्रसाद पर अपने उम्मीदवार को लेकर चुप्पी साध रखने का आराेप लगाया है. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जब लालू प्रसाद का गारंटर बने हैं, तो उन्हें ही बताना चाहिए.
उन्होंने इशारे में इंडस्ट्री मंत्री पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि अपराध एक मुद्दा था, अब तो भ्रष्टाचार भी सामने है. यही कहा जा सकता है कि लालू प्रसाद के रहते भ्रष्टाचार को रोकना संभव नहीं है, वे खुद चारा घोटाले में सजायफ्ता हैं. भाजपा के सरकार से अलग होने के बाद यह सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार में डूब गयी. इसके पहले स्टिंग ऑपरेशन की फिल्म दिखाई गयी.
आरक्षण के प्रति वचनबद्ध है भाजपा
आरक्षण की चर्चा करते हुए श्री मोदी ने कहा कि अमित शाह और प्रधानमंत्री ने भाजपा का स्टैंड क्लीयर कर दिया है. भाजपा आरक्षण के प्रति वचनबद्ध है. उन्होंने बताया कि बाबा अांबेदकर से जुड़े पांच महत्वपूर्ण स्थानों को प्रधानमंत्री ने पंच तीर्थ का दर्जा दिया है. इन स्थानों को विकसित किया जाएगा. 26 नवम्वर 1950 को संविधान लागू हुआ था और इस दिन को संविधान दिवस के रूप में मनाया जाएगा. उन्होंने कहा की कथित महागंठबंधन के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए व डीएनए, आरक्षण, जातीय जनगणना, बीफ जैसे मुद्दे को उठा रहे हैं . हमारा मुद्दा विकास है. हम इसी मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं.
उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार का यह आरोप पूरी तरह से निराधार है कि गोमांस का निर्यात बढ़ा है, सच तो यह है कि देश से गोमांस के निर्यात पर पूरी तरह प्रतिबंध है. गुजरात में तो गोहत्या पर ही रोक है. वहां एक भी यांत्रिक वधशाला नही है. आज तक नीतीश कुमार ने सौ करोड़ के दवा घोटाले की जांच नहीं कराई. एक प्रश्न के उत्तर में श्री मोदी ने कहा कि भाजपा हर मुद्दे पर बहस को तैयार है. उन्होंने कहा कि अगर भाजपा पर कोई आरोप है, तो नीतीश कुमार प्रमाण दें. इस मौके पर सांसद जनक चमार, संजय मयुख उपस्थित थे.
ये लोग अभी से ये सौदा कर रहे हैं कि बिहार में अगर इनकी सरकार बन गयी तो किस तरह बैकडोर से किसी कंपनी को अवैध मदद करेंगे.
नंदकिशोर यादव, नेता प्रतिपक्ष
स्वार्थबंधन की पूरी टोकरी ही भ्रष्टाचार में लिप्त है. कुछ पकडे गये. बाकी छोड़ दिये गये.
राम कृपाल यादव, केन्द्रीय राज्यमंत्री
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें