मौसम की मार : ट्रेनें सात घंटे, तो विमान तीन घंटे तक विलंब यात्रियों को घंटों करना पड़ रहा है इंतजार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : कुहासा से ट्रेनों की स्पीड पर ब्रेक लगी है, जिससे रोजाना एक्सप्रेस ट्रेनें घंटों देरी से पहुंच रही हैं. ट्रेनों की लेटलतीफी से रेल यात्री परेशान हो रहे हैं. बुधवार को भी पटना जंक्शन आने व गुजरने वाली ट्रेनें घंटों देरी से पहुंचीं. इससे यात्रियों को कड़ाके की ठंड में चार से पांच घंटों तक जंक्शन पर बैठ कर इंतजार करना पड़ा.

कंपकंपाने को मजबूर हैं रेलयात्री : दिल्ली से पटना होकर डिब्रूगढ़ जाने वाली ब्रह्मपुत्र मेल, सूरत-भागलपुर एक्सप्रेस, अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस, विक्रमशिला एक्सप्रेस के यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी. ये ट्रेनें तीन से पांच घंटे की देरी से जंक्शन पहुंचीं. इस दौरान इन ट्रेनों के यात्री मजबूरन ठंड में कंपकंपाते रहे. हालांकि, पटना से दिल्ली जाने वाली अमूमन ट्रेनें निर्धारित समय से रवाना की गयीं, जिससे दिल्ली जाने वाले यात्रियों को ज्यादा परेशानी नहीं हुई.
बुधवार को भी पटना जंक्शन पर आने वाली कई ट्रेनें घंटों देरी
से पहुंचीं
विलंब से जंक्शन पहुंचने वाली ट्रेनें
राजधानी एक्सप्रेस 1:35 घंटे
संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस 3:05 घंटे
श्रमजीवी एक्सप्रेस 3:40 घंटे
विक्रमशिला एक्सप्रेस 5:30 घंटे
मगध एक्सप्रेस 7:10 घंटे
ब्रह्मपुत्र मेल 5:10 घंटे
डिब्रूगढ़- राजधानी एक्सप्रेस 1:25 घंटे
जयनगर गरीब रथ एक्सप्रेस 4:05 घंटे
सूरत-भागलपुर एक्सप्रेस 2:40 घंटे
अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस 4:50 घंटे
धुंध का असर
साल के पहले दिन तीन घंटे तक देर से उड़े विमान
पटना . धुंध का असर पटना के हवाई परिचालन पर बुधवार को भी दिखा. साल के पहले दिन तीन घंटे तक देर से विमान उड़े. सुबह 9.25 में बंबई से पटना आने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट SG376 निर्धारित समय से 2.44 घंटे की देरी से दोपहर 12.09 में पहुंची.
सुबह 9.55 में हैदराबाद से पटना आने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट SG731 निर्धारित समय से 1.45 मिनट की देरी से दोपहर 11.40 में आयी. शाम 6.25 में दिल्ली से आने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट AI415 1.01 घंटा की देरी से शाम 7.26 में आयी.
सबसे अधिक लेट स्पाइसजेट की SG377 रही जो कोलकाता से शाम 7.15 की बजाय लगभग तीन घंटे की देरी से रात 10.10 में आयी और उतनी ही देरी से वापस उड़ी. अन्य छह विमान भी देर से लैंड हुए और देर से ही उड़े, हालांकि उनकी देरी एक घंटा से कम रही. विमानों की देरी के कारण यात्रियों को परेशानी हुई और उन्हें लंबा इंतजार करना पड़ा.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें