पटना : लालू को फिर राजद की कमान, तेजस्वी बोले, पार्टी तोड़ने के फिराक में विरोधी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटना : राष्ट्रीय जनता दल ( राजद ) ने लगातार 11वीं बार पार्टी की राष्ट्रीय कमान लालू प्रसाद को सौंप दी है. मंगलवार को बापू सभागार में पार्टी की राष्ट्रीय कार्य परिषद के सम्मेलन में इसकी औपचारिक घोषणा की गयी. चारा घोटाले में रांची जेल में बंद लालू प्रसाद की गैरमौजूदगी में उनका निर्वाचन प्रमाणपत्र नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को सौंपा गया.
राष्ट्रीय परिषद ने तेजस्वी यादव को 2020 के विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री बनाने का संकल्प पारित किया. सम्मेलन में राजनीतिक प्रस्ताव के अलावा नौ अन्य प्रस्ताव भी पास किये गये. इस दौरान राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद को नयी राष्ट्रीय कार्यकारिणी के गठन का अधिकार दिया गया. राष्ट्रीय कार्य परिषद के सम्मेलन के तत्काल बाद आयोजित खुले अधिवेशन में तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी पार्टी को तोड़ने की कोशिश हो रही है.
उन्होंने कहा कि हमें पता चला है कि हमारे विरोधी दल के बड़े लोग रात के अंधेरे और दिन के उजाले में कहां-कहां, किस- किस से मिल रहे हैं. राजद को इससे कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है. जो जाना चाहते हैं, वे जाएं. राजद के कार्यकर्ता जाने वाले लोगों को चुनाव में ठीक से सबक सिखाने की ताकत रखते हैं. तेजस्वी ने कहा कि एनआरसी और नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन करने वाले लोग सम्मान के काबिल नहीं हैं.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें