बिजली काट देने को लेकर नगर पर्षद व विद्युत विभाग में टकराव

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नगर पर्षद की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा
मुख्य पार्षद ने िवद्युत विभाग के जेई को लगायी फटकार
बकाया चुकाने पर शुरू हुई बिजली आपूर्ति
मसौढ़ी : नगर पर्षद की गुरुवार को आहूत बैठक में कुछ समय के लिए विद्युत विभाग व नगर पर्षद आमने-सामने नजर आए. पिछले दिनों बकाया बिजली बिल को लेकर विद्युत विभाग द्वारा नगर पर्षद कार्यालय व नगर स्थित जलमीनारों की बिजली आपूर्ति बंद कर दी गयी थी.
बाद में पर्षद द्वारा कार्यालय की बकाया राशि चुकाने के बाद ही आपूर्ति शुरू की गयी थी. विद्युत विभाग के इस रवैये से आहत मुख्य पार्षद सुनीता सिन्हा ने मौके पर मौजूद सहायक विद्युत अभियंता को चेतावनी दी कि आगे इस तरह बिजली आपूर्ति बंद कर देने पर नगर पर्षद विद्युत विभाग के खिलाफ कार्रवाई करेगा . मालूम हो कि विद्युत कार्यालय व नगर पर्षद कार्यालय का एक दूसरे पर बकाया राशि है और आपसी सामंजस्य के अभाव में ऐसा हुआ था.
बाद में नगर पर्षद की बकाया राशि के भुगतान के लिए स्थानीय पावर ग्रिड को पत्राचार करने का निर्णय लिया गया. बिहार जल पर्षद द्वारा नगर में जलापूर्ति के लिए दिये जानेवाले कनेक्शन की धीमी प्रगति व नल के अभाव में बेकार बह रहे पानी को लेकर वार्ड पार्षदों के सवाल पर मुख्य पार्षद ने विभाग के कनीय अभियंता सुनील कुमार को फटकार लगायी और उन्हें नल खरीद कर कार्यालय को दे देने को कहा ताकि कार्यालय के कर्मी उसे स्वयं लगवा सकें.
साथ ही जलापूर्ति के लिए कनेक्शन देने की धीमी प्रगति को लेकर विभाग को पत्राचार करने व बाद में पर्षद के प्रतिनिधिमंडल ने प्रधान सचिव से मिलने का निर्णय लिया . गणतंत्र दिवस व स्वंतंत्रता दिवस के मौके पर स्‍थानीय गांधी मैदान में आयोजित होनेवाले मुख्य समारोह पर होनेवाले खर्च का वहन नगर पर्षद द्वारा करने का मुद्दा भी उठा. मुख्य पार्षद ने अगली बार से खर्च वहन में अन्य सरकारी कार्यालयों को भी शामिल करने की बात कही.
इसके अलावा मोबाइल टावर की कंपनी द्वारा बिछाये गये केबल के संचालकों से एजेंसी द्वारा राजस्‍व की वसूली कराने, नगर को ओडीएफ करने के ख्याल से नगर के विभिन्न वार्डों में आवश्यकतानुसार सामुदायिक शौचालय व मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था करने, बस पडावों के लिए लीज पर जमीन लेने और मुख्य पार्षद की अध्यक्षता में क्रय कमेटी का गठन कर सफाई के लिए उपकरणों की खरीदगी शीघ्र करने का निर्णय लिया गया. मौके पर उपमुख्य पार्षद उर्मिला देवी, पार्षद पन्ना लाल सिंह, जूली कुमारी, शशि भूषण कुमार,मुनिया देवी समेत अन्य पार्षद व कार्यपालक पदाधिकारी अनिल कुमार मौजूद थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें