गांधी सेतु से गुजरने वाले हैं आप, तो सबसे पहले पढ़ लें यह खबर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : राजधानी पटना को उत्तर बिहार से जोड़ने वाले बिहार के सबसे व्यस्त और लंबे गांधी सेतु की हालत इन दिनों खराब है. लगातार सेतु पर मरम्मती का काम जारी है. सरकार की एजेंसियां गांधी सेतु को मजबूत बनाने में लगी हुई हैं. सेतु के कई खंभों में समस्या होने की वजह से उसके ऊपर रोजाना और रात-दीन काम चलते रहता है.जानकारीके मुताबिक अब गांधी सेतु का एक लेन पूरी तरह बंद कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार शाम से पाया नंबर एक से पाया नंबर 46 तक गाड़ियां एक ही लेन में चल रही हैं. यह क्रमआगेइसीतरहजारीरहनेकी संभावना जतायीजा रही है. इससे पहले हाजीपुर की ओर सेएक से 28 नंबर पाया तक बंद था, जो अब पूरी तरह 38 नंबर पाया तक बंद कर दिया गया. यानी पटना से हाजीपुर जाने वाली दूसरे लेन को पूरी तरह बंद कर दिया गया है.

आम लोगों के अलावा बाकी वाहनों को भी पटना से हाजीपुर जाने और आने के लिए अब गांधी सेतु पर एक ही लेन में चलना होगा.खासतौर पर ट्रैफिक को लेकर काफीमजबूतइंतजामकिया गया है. वैसे वाहनों पर कड़ी नजर रखने की कवायद चल रहीहै,जोओवरटेक करते हैं. स्थानीय लोगों की मानें,तो गांधीसेतु से गुजरने के लिए देर शाम और अहले सुबह का समय काफीमाकूलरहताहै.

शुक्रवार को गांधी सेतु पटना के थानाध्यक्ष, ट्रैफिक डीएसपी-2 मो. शब्बीर अहमद, गंगाब्रिज थानाध्यक्ष शहनवाज खान और कंपनी की तरफ से प्रशासनिक मैनेजर दयानंद दास ने पुल का जायजा लिया. जब अधिकारियों ने पुल का जायजा ले लिया, उसके बाद पुलका एकलेन बंद कर दिया गया. कंपनी के अफसरों ने बताया कि एक पाया पूरी तरह से बंद होने के बाद काम में और तेजी आयेगी. ट्रैफिक डीएसपी ने बताया कि 28 नंबर तक पाया तोड़ने का काम हो गया है. इसीलिये 38 नंबर पाया से वाहनों को घुमाने का काम बंद कर दिया गया है. सुरक्षा में अतिरिक्त बलों को लगाया गया है.

यह भी पढ़ें-

शेरीन मामला : गोद लेने वाले पिता को हो सकती है मौत की सजा





Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें