25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जन अधिकार छात्र परिषद ने राज्‍यपाल को सौंपा ज्ञापन, छेड़खानी के आरोपी प्राचार्य को बर्खास्त करने की मांग की

पटना: छेड़खानी के आरोपी प्राचार्य बबन सिंह की बर्खास्त करने की मांग को लेकर आज जन अधिकार छात्र परिषद के उपाध्‍यक्ष विकास बॉक्‍सर के नेतृत्‍व में सात सदस्‍यीय छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्‍यपाल को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन सौंपने के बाद विकास बॉक्‍सर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कॉलेज ऑफ कॉमर्स के प्राचार्य […]

पटना: छेड़खानी के आरोपी प्राचार्य बबन सिंह की बर्खास्त करने की मांग को लेकर आज जन अधिकार छात्र परिषद के उपाध्‍यक्ष विकास बॉक्‍सर के नेतृत्‍व में सात सदस्‍यीय छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्‍यपाल को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन सौंपने के बाद विकास बॉक्‍सर ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कॉलेज ऑफ कॉमर्स के प्राचार्य बबन सिंह पर कॉलेज में एडमिशन के नाम पर छात्रा से छेड़खानी और बाद में गाड़ी में बिठाकर रिवाल्‍वर दिखा धमकाने का आरोप है, जिस पर न्‍यायालय ने भी संज्ञान लिया है और आदलत से उनपर गैर जमानती वारंट भी जारी किया गया है. बावजूद अब तक उन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

विकास बॉक्सर ने कहा कि प्राचार्य बबन सिंह का संबंध राजद से होने की भी बात कही जाती है. प्राचार्य पर पहले से भी कई आरोप लगते रहे हैं. वे दबंग छवि के हैं और कॉलेज परिसर में रिवॉल्‍वर लेकर भय का माहौल कायम करते हैं. इस संबंध में जन अधिकार छात्र परिषद ने विश्‍वविद्यालय के कुलपति से भी शिकायत की, मगर इस पर भी कोई सुनवाई नहीं हुई. इसके बाद जब छात्रों ने आंदोलन किया, तब उन्‍हें बबन सिंह के खिलाफ आंदोलन नहीं करने के लिए धमकाया भी गया.

उन्‍होंने कहा कि बिहार ज्ञान का केंद्र रहा है. यहां से दुनिया भर में ज्ञान ज्‍योति जलाई गयी है. मगर बबन सिंह जैसे प्राचार्य न सिर्फ बिहार की शिक्षा व्‍यवस्‍था को बदनाम करते हैं, बल्कि राज्‍य को बदनाम भी करते हैं. इसलिए हमने म‍हामहिम के प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंप कर इस मामले में संज्ञान लेने की अपील की और आरोपी प्राचार्य को बर्खास्‍त करने की मांग की. प्रतिनिधिमंडल में संगठन के उपाध्‍यक्ष विकास बॉक्‍सर, महासचिव आलोक आनंद, महानगर कार्यकारिणी अध्‍यक्ष अमित पाठक, जिला अध्‍यक्ष प्रभात कुमार, सचिव अंकित सिंह, प्रवक्‍ता सागर उपाध्‍याय, रौशन यादव और राहुल कुमार शामिल थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें