36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पेंट्रीकार का खाना पसंद नहीं, तो ऑनलाइन बुक कराएं रेस्टोरेंट का खाना

पटना : सफर के दौरान खान-पान के लिए पेंट्रीकार के माध्यम से यात्री खाना, नाश्ता, चाय, कॉफी, स्नैक्स आदि खरीदते हैं, लेकिन पैसे खर्च करने के बावजूद क्वालिटी फूड नहीं मिलता है. इससे यात्री हमेशा खान-पान से संबंधित शिकायत करते रहते हैं. अब रेलवे प्रशासन ने आइआरसीटीसी के सहयोग से ऑनलाइन कैटरिंग व्यवस्था की है. […]

पटना : सफर के दौरान खान-पान के लिए पेंट्रीकार के माध्यम से यात्री खाना, नाश्ता, चाय, कॉफी, स्नैक्स आदि खरीदते हैं, लेकिन पैसे खर्च करने के बावजूद क्वालिटी फूड नहीं मिलता है. इससे यात्री हमेशा खान-पान से संबंधित शिकायत करते रहते हैं. अब रेलवे प्रशासन ने आइआरसीटीसी के सहयोग से ऑनलाइन कैटरिंग व्यवस्था की है.
ऑनलाइन रेस्टोरेंट व होटल का मनपसंद खाना यात्रियों को चयनित स्टेशन पर ट्रेन रुकते ही बर्थ पर उपलब्ध कराया जा रहा है. स्लीपर या एसी कोच के यात्री पेंट्रीकार के बदले रेस्टोरेंट या होटल का खाना ऑर्डर देना चाहते हैं, तो दो घंटे पहले खाने का ऑर्डर देना होगा.
बुकिंग ऑर्डर डिलिवरी की व्यवस्था दानापुर रेलमंडल के पटना साहिब, राजेंद्र नगर टर्मिनल, पटना जंकशन, पाटलिपुत्र जंकशन, दानापुर, आरा, बक्सर आदि स्टेशनों पर की गयी है. खाना बुक कराने को लेकर चार तरह की सुविधाएं मुहैया करायी गयी हैं. इसमें रेल यात्री पीएनआर और डिलिवरी स्टेशन चयनित कर खाना ऑर्डर दे सकते हैं और ऑनलाइन व कैश ऑन डिलिवरी दोनों सुविधाएं दी गयी हैं.
ऐसे करें खाना बुक
1323 नंबर पर कॉल करके
फूड ऑन ट्रैक मोबाइल एप्स
ecatering.irctc.co.in
139 नंबर पर पीएनआर एसएमएस

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें