27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ऑपरेशन के लिए अब नहीं करना होगा एक माह इंतजार

पटना : पीएमसीएच में अब हड्डी विभाग से जुड़े मरीजों के ऑपरेशन के लिए लंबा इंतजार नहीं करना होगा. जिस दिन ऑपरेशन की तारीख होगी उसी दिन ऑपरेशन कर दिया जायेगा. इतना ही नहीं मरीजों को पेंडिंग में भी नहीं रखा जायेगा. दरअसल, मरीजों की शिकायत और ऑपरेशन में हो रही परेशानी को देखते हुए […]

पटना : पीएमसीएच में अब हड्डी विभाग से जुड़े मरीजों के ऑपरेशन के लिए लंबा इंतजार नहीं करना होगा. जिस दिन ऑपरेशन की तारीख होगी उसी दिन ऑपरेशन कर दिया जायेगा. इतना ही नहीं मरीजों को पेंडिंग में भी नहीं रखा जायेगा.
दरअसल, मरीजों की शिकायत और ऑपरेशन में हो रही परेशानी को देखते हुए प्रभात खबर ने सोमवार को पेज नंबर छह पर ऑपरेशन के लिए एक महीना करें इंतजार हेडिंग से खबर प्रकाशित की थी. इसके बाद पीएमसीएच प्रशासन अलर्ट हुआ और अगले दिन मंगलवार को पीएमसीएच के अधीक्षक व एनेस्थेसिया विभाग के हेड डॉ विजय गुप्ता के नेतृत्व में बैठक आयोजित की गयी. इसमें ऑपरेशन के लिए पेडिंग मरीजों और हो रही परेशानी पर चर्चा की गयी. सुधार से संबंधित कई बिंदुओं पर मुहर लगी.
ओटी नंबर 5 पर होगा ऑपरेशन : एनेस्थेसिया विभाग के हेड डॉ विजय गुप्ता ने बताया कि पहले चार नंबर ऑपरेशन थियेटर में ही हड्डी के मरीजों का ऑपरेशन होता था. लेकिन, अब ओटी नंबर पांच भी खोल दिया जायेगा. अगले सोमवार से ओटी नंबर 5 में हड्डी के मरीजों का ऑपरेशन होगा.
उन्होंने बताया कि पहले 6 से 7 मरीजों का ऑपरेशन होता था, लेकिन अब रोजाना 15 से 20 मरीजों का ऑपरेशन किया जायेगा. ओटी नंबर पांच में ऑपरेशन नहीं किया जाता था, लेकिन अब इस ओटी को तीन से चार दिन में और दुरुस्त कर ऑपरेशन शुरू कर दिया जायेगा. ऐसे में अब मरीज पेंडिंग में नहीं रहेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें