1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna murder case bihar police found important clues in indigo manager rupesh kumar singh murder case purvanchal connection bihar crime upl

Patna Murder Case: इंडिगो मैनेजर रूपेश हत्याकांड में पुलिस को मिले अहम सुराग! पूर्वांचल से जुड़ रहे तार, क्या प्लानिंग करके की गई हत्या?

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

Patna Murder Case: इंडिगो मैनेजर रूपेश हत्याकांड में पुलिस को मिले अहम सुराग
Patna Murder Case: इंडिगो मैनेजर रूपेश हत्याकांड में पुलिस को मिले अहम सुराग
File

Patna Murder Case: इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airlines) के पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह (Rupesh kumar Singh) की हत्या के 48 घंटे बीत जाने के बाद भी हत्यारे पकड़ से दूर हैं. मगर, इस हत्याकांड से जुड़े कई अहम सुराग पुलिस के हाथ लगे हैं. जांच में एसआइटी के अलावा तीन जिलों की पुलिस जुटी हुई है. बिहार के कई जिलों में ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है.

सूत्रों के मुताबिक इस हत्याकांड का तार पूर्वांचल के गाजीपुर से जुड़ रहा है. दरअसल, पुलिस ने घटनास्थल व उसके आसपास के इलाके के मोबाइल फोन का डंप डाटा निकाला गया है, जिसमें एक-एक नंबर गाजीपुर और बेगूसराय के मिले हैं. माना जा रहा है कि वे शॉर्प शूटर के हैं. बताया जा रहा है कि पुलिस की टीम जल्द ही गाजीपुर व बेगूसराय भी जांच के लिए जायेगी.

इधर, एसआइटी ने गुरुवार को भी पटना के पुनाईचक इलाके से दो युवकों को उठाया. दोनों से पूछताछ चल रही है. सूत्रों के अनुसार, दोनों के चेहरे सीसीटीवी कैमरे में दिखे युवकों से मिलते-जुलते हैं. इससे पहले बुधवार को एसआइटी ने बिहटा से तीन युवकों को हिरासत में लिया था. हालांकि, अब तक पुलिस हत्याकांड के मूल कारणों तक नहीं पहुंच पायी है.

सीएम नीतीश ने दिया अल्टीमेटम

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिस हत्यारों को जल्द-से-जल्द पकड़ने का अल्टीमेटम दिया है. इसके बाद एसआइटी ने अपनी जांच तेज कर दी है. अब तक एसआइटी मृत रूपेश कुमार सिंह के परिजनों, कार्यालय सहयोगियों समेत 82 लोगों से पूछताछ कर चुकी है. रूपेश कुमार सिंह की हत्या में अब तक छह अपराधियों के शामिल होने के संकेत पुलिस को जांच के दौरान मिले हैं.

सूत्रों के अनुसार, दो अपराधी रूपेश का एयरपोर्ट से पीछा करते हुए पुनाईचक तक आये. दो अपराधी बलदेव चौक के पास थे और दो उनके अपार्टमेंट के आसपास मंडरा रहे थे. ये सभी अपराधी एक-दूसरे से मोबाइल फोन से जुड़े थे और रूपेश के संबंध में सूचनाएं एक-दूसरे को दे रहे थे.

निश्चित थ्योरी पर नहीं पहुंची पुलिस

इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन मैनेजर रूपेश कुमार सिंह हत्याकांड में अभी तक पुलिस कोई स्पष्ट थ्योरी तक नहीं पहुंच पायी है. हत्या के मकसद, घटना की पूरी प्लानिंग को लेकर अन्य कई बिंदुओं पर अभी एक राय तय नहीं की जा सकी है. पुलिस कई बिंदुओं पर काम कर रही है. एडीजी (मुख्यालय) जीतेंद्र कुमार ने बताया कि अभी घटना के उद्भेदन के बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है.

जानकारी के अनुसार गुरुवार को भी पुलिस मुख्यालय स्तर से हत्याकांड में अब तक की गयी कार्रवाई के पल-पल की रिपोर्ट ली गयी. डीजीपी अपने स्तर से पुलिसिया कार्रवाई पर नजर बनाये रहे. पुलिस मुख्यालय पटना रेंज के आइजी से रिपोर्ट ले रहा है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें