32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेपी गंगा पथ से कृष्णा घाट की कनेक्टिविटी का काम शीघ्र होगा शुरू, जानिए आपको क्या होगा इससे लाभ….

Patna Marine Drive News कृष्णा घाट से अशोक राजपथ को जोड़नेवाली पहले से बनी लगभग 500 मीटर सर्विस रोड के निर्माण का काम शुरू किया जायेगा.

जेपी गंगा पथ से कृष्णा घाट को जोड़ने के लिए पानी वाले हिस्से में बची हुई कनेक्टिविटी का काम नवंबर से शुरू होगा. इससे पहले कृष्णा घाट से अशोक राजपथ में मिलने वाली सड़क के निर्माण का काम अगले सप्ताह से शुरू होने की संभावना है. जेपी गंगा पथ से कृष्णा घाट उतरने के बाद लोग सीधे अशोक राजपथ पहुंच सकते हैं. इसलिए लोगों की सुविधा के लिए पहले से बनी इस सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के साथ उसे दुरुस्त किया जायेगा.

इसके लिए सायंस कॉलेज के केमिस्ट्री ग्राउंड की बाउंड्री टूटेगी. इसे लेकर बुधवार को साइट विजिट होगा. डिजाइनर आकर सभी चीजों को देखेंगे. इसमें जमीन अधिग्रहण वाले हिस्से को चिह्नित किया जायेगा. बीएसआरडीसी के सूत्र ने बताया कि कृष्णा घाट के किनारे पानी अधिक होने से अभी किसी तरह का काम संभव नहीं है. पानी घटने के बाद जमीन सूखने के बाद काम संभव है. इससे पहले कृष्णा घाट से अशोक राजपथ को जोड़नेवाली पहले से बनी लगभग 500 मीटर सर्विस रोड के निर्माण का काम शुरू किया जायेगा.

एलिवेटेड रोड से होगी कनेक्टिविटी

कृष्णा घाट के पास जेपी गंगा पथ से कनेक्टिविटी देने के लिए एलिवेटेड रोड तैयार हो रहा है. इसके लिए लगभग 400 मीटर लंबा एलिवेटेड एप्रोच रोड बनेगा. एलिवेटेड रोड बनाने के लिए पाइलिंग का काम पूरा हो गया है. घाट के पास पानी अधिक होने से उस हिस्से में काम बंद है. नवंबर से काम शुरू होगा. सूत्र ने बताया कि पहले एक पार्ट तैयार कर लोगों को आने-जाने के लिए सुविधा मुहैया करायी जायेगी. दिसंबर तक यह काम पूरा होने की संभावना है. इसके बाद दूसरे पार्ट का काम होगा. सूत्र ने बताया कि अंडरपास बना कर जेपी गंगा पथ पर आने-जाने की सुविधा प्रदान की जायेगी.

सर्विस रोड को किया जायेगा दुरुस्त

कृष्णा घाट से अशोक राजपथ को जोड़ने के लिए लगभग 500 मीटर लंबे सर्विस रोड को दुरुस्त किया जायेगा. इसके लिए पटना विवि से लगभग 2100 वर्गमीटर जमीन अधिग्रहण होना है. कृष्णा घाट के पास कनेक्टिविटी होने पर अशोक राजपथ आने के लिए वाहनों का लोड अधिक होगा. इसलिए सर्विस रोड की चौड़ाई बढ़ायी जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें